Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: उस्मान ख्वाजा की चोट में सुधार, अगले मैच में करेंगें वापसी

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:10 IST


Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की चोट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। ख्वाजा अब पूरी तरह से फिट हैं और अगले अभ्यास मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।इससे पहले ख्वाजा वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच में चोटिल हुए थे। बल्लेबाजी के दौरान वह आंद्रे रसेल की बाउंसर से चोटिल हुए थे ।

मंगलवार को साउथैम्पटन में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभ्यास मैच खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 234 रनों का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा 5 रन के निजी स्कोर पर चोटिल हुए। पारी के दूसरे ओवर में आंद्रे रसेल की गेंद ख्वाजा के हेलमेट में लगी। जिसके तुरंत बाद वह रिटायर्ड हर्ट हुए और उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया।

इस संदर्भ में उनके साथी खिलाड़ी शॉन मार्श ने कहा कि,"यह बहुत डरावना था। जब ख्वाजा की सिर पर गेंद लगी थी तब वह थोड़ा हिल गए थे, लेकिन अंतिम बात यह है कि वह ठीक हैं और जल्द ही वापसी करेंगे। वह मजबूत खिलाड़ी हैं और आगे बढ़ने की तैयारी कर रहे हैं।'

जांच की रिपोर्ट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि बायें हाथ के बल्लेबाज ख्वाजा रविवार को होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में खेलते हुए नजर आने वाले हैं। पहले अभ्यास मैच में स्टीव स्मिथ और शॉन मार्श की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत कंगारू टीम ने यह लक्ष्य 11 ओवर शेष रहते 7 विकेट से हासिल किया था। स्टीव स्मिथ ने 76 जबकि उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली।

गौरतलब हो कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में विश्व कप का आगाज होना है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुवात 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 23 May 2019, 14:07 IST
Advertisement
Fetching more content...