Create

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच हारने के बाद दिया बड़ा बयान

Enter caption

भारतीय टीम की वर्ल्ड कप 2019 अभियान की शुरुआत काफी निराशाजनक रही और टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारत की टीम महज 179 रनों पर सिमट गई, जिसे न्यूजीलैंड ने आसानी से हासिल कर लिया। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि निचले क्रम के बल्लेबाजों को टॉप ऑर्डर के विफल होने पर पारी को संभालने के लिए तैयार रहना होगा।

पहला अभ्यास मैच हारने के बाद विराट कोहली ने कहा, "सबकुछ प्लान के मुताबिक नहीं गया। इंग्लैंड में ऐसे हालातों की उम्मीद कर सकते हैं, जहां थोड़े बादल हो और गेंदबाजों को मदद मिले। 50-4 से 180 तक पहुंचना अच्छा था। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में कभी-कभी टॉप ऑर्डर लड़खड़ा सकता है। इसी वजह से हार्दिक का रन बनाना, धोनी का दबाव झेलना और जडेजा का अर्धशतक हमारे लिए अच्छा था।"

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली विराट कोहली का फैसला सही साबित नहीं हुआ और भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। टीम ने अपने सभी मुख्य बल्लेबाजों के विकेट 100 रन के अंदर गंवा दिए थे। वो तो रविंद्र जडेजा ने 54 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारत का स्कोर 179 तक पहुंचाया, नहीं तो भारतीय टीम 125-130 रनों तक सिमट सकती थी।

गेंद के साथ भी भारत ने शुरुआत तो अच्छी की और पहले 10 ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट किया। हालांकि इसके बाद स्पिनर्स रॉस टेलर और केन विलियमसन के ऊपर दबाव नहीं बना पाए, दोनों टीम के जीत के करीब लेकर गए। कोहली का यह भी मानना है कि टीम के फील्डर्स को सतर्क रहना होगा और हमें हर छोटे मौके का भी फायदा उठाना होगा।

भारत को अपना पहला लीग मैच खेलने से पहले एक अभ्यास मैच और खेलना है। 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाला है, क्योंकि इस मैच के बाद ही टीम की प्लेइंग इलेवन का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment