Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: विराट कोहली पर लगा मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published Jun 23, 2019
Jun 23, 2019 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अंपायर के फैसले से असहमति जताने के कारण उनके ऊपर ये कार्रवाई की गई है। इसके अलावा एक डीमेरिट प्वाइंट भी उन्हें मिला है और कुल मिलाकर अब उनके 2 डीमेरिट प्वाइंट हो गए हैं।

ये घटना अफगानिस्तान की पारी के दौरान घटी जब मोहम्मद शमी की एक गेंद पर हजरतुल्लाह जजई के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों ने पगबाधा की अपील की। अंपायर अलीम डार ने इस फैसले को नकार दिया। इसके बाद साथी खिलाड़ियों से विचार-विमर्श करके कोहली ने रिव्यू ले लिया। रिव्यू में पता चला कि गेंद लेग स्टम्प के बाहर पिच हो रही थी और इसी वजह से बल्लेबाज को आउट करार नहीं दिया गया और भारतीय टीम ने अपना एकमात्र रिव्यू भी गंवा दिया। हालांकि थर्ड अंपायर के फैसले के बाद कप्तान विराट कोहली अंपायर से थोड़ी देर तक बहस करते दिखे। इसी वजह से उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई। इससे पहले 15 जनवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान कोहली के ऊपर एक डीमेरिट प्वाइंट लगा था और अब एक और डीमेरिट प्वाइंट उनके ऊपर लगा है।

गौरतलब है कि रोज बाउल, साउथैम्पटन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के 28वें मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रनों से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने 50 ओवरों में सिर्फ 224/8 का स्कोर बनाया, लेकिन जवाब में अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 213 रनों पर आउट हो गई। मोहम्मद शमी ने हैट्रिक लेकर भारत की जीत निश्चित कर दी। जसप्रीत बुमराह (2/39) को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। भारत को अगला मैच वेस्टइंडीज से खेलना है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...