Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका को हराकर हमने कुछ देर के लिए लोगों का मुंह बद कर दिया है- मिकी आर्थर

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Published 25 Jun 2019, 13:11 IST
25 Jun 2019, 13:11 IST

मिकी आर्थर
मिकी आर्थर

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की बहुत फजीहत हुई। हर तरफ से उसे आलोचनाएं सुननी पड़ीं। फिर चाहे उनके देश के प्रधानमंत्री हों, क्रिकेट प्रशंसक हों या फिर टीम के पूर्व खिलाड़ी। आनन-फानन में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बैठक भी आयोजित कर ली और पूरी टीम को बदलने का मन बना लिया। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 49 रनों की जीत ने एक बार फिर पाकिस्तानी की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जगा दिया है। टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा कि भारत के खिलाफ हार के बाद चौतरफा मिल रहीं आलोचनाओं से खिलाड़ी बहुत दुखी थे लेकिन अब टीम में फिर से जोश भर गया है। 

मिकी आर्थर ने कहा कि मुझे लगता है कि पिछले हफ्ते खिलाड़ी थक गए थे। वे मीडिया, लोगों और सोशल मीडिया की प्रतिक्रिया से बेहद दुखी थे। अब हम उनसे सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद करते हैं। हमने कुछ देर के लिए लोगों का मुंह बंद कर दिया है। पाकिस्तान अगर बाकी बचे तीन मैच जीत लेता है और अन्य टीमों के फैसले भी उसके पक्ष में आ जाते हैं तो हमें सेमीफाइनल में जगह बनाने से कोई नहीं रोक सकता है। पाकिस्तान में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को हराने की काबिलियत है। मालूम हो कि पाकिस्तान के अगले मुकाबले टूर्नामेंट में अजेय चल रही न्यूजीलैंड, उभरती हुई बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमों से हैं। 

पाकिस्तानी कोच ने कहा कि हम जोश से भरे हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम न्यूजीलैंड को हरा सकते हैं। बशर्ते, हमें अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। फिर चाहे न्यूजीलैंड हो, बांग्लादेश हो या फिर अफगानिस्तान। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में हारिस सोहेल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंदों पर 89 रन बनाए थे, जिससे टीम 50 ओवर में 308 रन बना सकी थी। वहीं, जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 259 रन ही बना सकी थी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:35 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...