बाबर आजम ने सबसे गलत फैसला यही लिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद आई तीखी प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
बाबर आजम ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया था

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और टीम की इस हार के बाद काफी सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ का मानना है कि इस पिच पर टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला सही नहीं था और बाबर आजम ने एक गलत फैसला लिया और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

वर्ल्ड कप 2023 के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 367/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 45.3 ओवर में 305 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जो ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाजों के सामने पूरी तरह गलत साबित हुआ। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की जोड़ी ने शुरूआती 10 ओवरों में ही 82 रन जड़ दिए। हालांकि, इस दौरान वॉर्नर को पांचवें ओवर में एक जीवनदान मिला और उन्होंने इसका बखूबी फायदा उठाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 259 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई।

अगर हम टॉस हार जाते तो ज्यादा अच्छा होता - मोहम्मद यूसुफ

मोहम्मद यूसुफ के मुताबिक बेंगलुरू की इस पिच पर पाकिस्तान को पहले बैटिंग करनी चाहिए थी। उन्होंने समा टीवी पर बातचीत के दौरान कहा,

मैंने मैच शुरु होने से पहले ही कहा था कि इस विकेट पर रन काफी बनते हैं। ये ग्राउंड छोटा है और आउटफील्ड काफी तेज है। यहां पर विकेट काफी फ्लैट होता है और इसी वजह से बैटिंग करके बोर्ड पर रन लगाना सही रहता है। इसलिए मुझे लगता है कि टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला गलत हो गया। अगर हम टॉस हार जाते तो ज्यादा अच्छा होता।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now