बांग्लादेश के कप्तान ने 'वाइड' बॉल कंट्रोवर्सी को लेकर किया बड़ा खुलासा, टीम की प्लानिंग को लेकर प्रतिक्रिया

India v Bangladesh - ICC Men
India v Bangladesh - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक के बीच वाइड बॉल कंट्रोवर्सी को लेकर काफी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। बांग्लादेशी गेंदबाज नसुम अहमद ने लेग साइड पर गेंद डाली, जिसे अंपायर ने वाइड करार नहीं दिया है। अब इसको लेकर बहस हो रही है कि अंपायर ने उसे वाइड क्यों नहीं दिया। वहीं बांग्लादेश के कप्तान ने भी इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि गेंदबाज ने जान-बूझकर गेंद लेग साइड में नहीं डाली थी, बल्कि उनसे ऐसा हो गया था।

दरअसल विराट कोहली जब 97 रन पर थे, तब टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे। ऐसे में कोहली को शतक पूरा करने के लिए बाउंड्री हर-हाल में लगानी थी। हालांकि बांग्लादेशी गेंदबाज नसुम अहमद ने 42वें ओवर में वाइड डालने की कोशिश की। उन्होंने लेग साइड में गेंद डाल दी लेकिन अंपायर ने उसे वाइड करार नहीं दिया। इसके बाद विराट कोहली ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा कर लिया। इस चीज को लेकर काफी चर्चा हो रही है कि वो गेंद वाइड थी या नहीं।

नजमुल हुसैन शंटो ने 'वाइड' बॉल कंट्रोवर्सी को लेकर दिया बयान

वहीं मैच के बाद बांग्लादेश के अंतरिम कप्तान नजमुल हुसैन शंटो से जब इस बारे में सवाल पूछा गया कि कहीं गेंदबाज ने जान-बूझकर तो लेग साइड पर गेंद नहीं डाली थी। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

नहीं-नहीं, हमारा ऐसा कोई प्लान नहीं था। हमारा प्लान बिल्कुल नॉर्मल था। किसी भी गेंदबाज का वाइड गेंद डालने का कोई इरादा नहीं था। हमने पूरी तरह से एक अच्छा मैच खेलने की कोशिश की। तमीम ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। पिछले कुछ मैचों से वो अच्छा नहीं कर पा रहे थे लेकिन आज उनकी बल्लेबाजी काफी शानदार रही। उम्मीद है आगे मौका मिलने पर वो बड़ी पारी खेल सकते हैं। हम मिडिल ओवर्स में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now