CWC 2023 : "भाग्यशाली हूं कि 5 बार आउट किया"- विराट कोहली की तारीफ में शाकिब अल हसन की बड़ी प्रतिक्रिया 

शाकिब अल हसन के खिलाफ विराट कोहली को ज्यादा कामयाबी नहीं मिली है
शाकिब अल हसन के खिलाफ विराट कोहली को ज्यादा कामयाबी नहीं मिली है

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश की भिड़ंत भारत (IND vs BAN) से है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला पुणे में होना है। इस मुकाबले से पहले बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है और उन्हें आधुनिक समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया।

शाकिब अल हसन और विराट कोहली के बीच कई बार मैदान में मुकाबला हो चुका है। विराट के साथ अपनी आपसी प्रतिद्वंदिता को लेकर शाकिब ने खुद को भाग्यशाली बताया कि उन्होंने सभी प्रारूपों को मिलाकर दिग्गज बल्लेबाज को कई बार आउट किया है। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विराट को छह बार आउट किया है, जिसमें पांच बार वनडे में डिसमिसल भी है।

स्टार स्पोर्ट्स के हवाले से शाकिब ने कहा,

वह एक विशेष बल्लेबाज हैं, शायद आधुनिक युग में सर्वश्रेष्ठ। मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने उनको 5 बार आउट किया। निश्चित रूप से, उनका विकेट मुझे बहुत खुशी देगा।

विराट कोहली को वनडे फॉर्मेट में शाकिब अल हसन ने किया है तंग

भारतीय बल्लेबाज ने वनडे फॉर्मेट की 11 पारियों में शाकिब अल हसन का सामना किया है। इस दौरान 148 गेंदों में 140 रन बनाये हैं और पांच बार अपना विकेट भी गंवाया है। वहीं, उनका औसत सिर्फ 28 का है। उन्होंने अभी तक बांग्लादेश ऑलराउंडर के खिलाफ सिर्फ एक ही छक्का लगाया है। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में शाकिब एक बार फिर विराट को अपने जाल में फंसाने को देखेंगे।

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में इंजरी हो गई थी और भारत के खिलाफ मुकाबला खेलने पर संशय था। हालाँकि, मंगलवार को बाएं हाथ के खिलाड़ी ने अभ्यास के दौरान काफी देर तक बल्लेबाजी की और खुद के खेलने के संकेत दिए। उनके आने से बांग्लादेश टीम को बड़ी राहत मिलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment