जोस बटलर वर्ल्ड कप जिता देते...गौतम गंभीर ने इंग्लैंड के प्रदर्शन को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

ICC Cricket WCup
जोस बटलर को लेकर बड़ा बयान आया सामने

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में इंग्लैंड टीम को मिली लगातार हार को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टीम को मिली इस हार के लिए कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है। गंभीर के मुताबिक जोस बटलर अकेले वर्ल्ड कप नहीं जिता सकते हैं। अगर वो अकेले वर्ल्ड कप जिता पाते तो अब तक उन्होंने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिता दिया होता।

इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 में डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर आई थी लेकिन उनका प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। टीम को लगातार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और इसी वजह से उनके ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं।

जोस बटलर अकेले वर्ल्ड कप नहीं जिता सकते हैं - गौतम गंभीर

खराब परफॉर्मेंस की वजह से कप्तान जोस बटलर पर भी काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। हालांकि गौतम गंभीर का मानना है कि टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन के लिए केवल जोस बटलर ही नहीं, बल्कि पूरी टीम जिम्मेदार है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर कप्तान ही अकेले वर्ल्ड कप जिता सकता तो फिर तो जोस बटलर आपको ये वर्ल्ड कप जिता देते। जोस बटलर ये वर्ल्ड कप आपको इसलिए नहीं जिता पाए, क्योंकि बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए और गेंदबाजों ने विकेट नहीं लिए। अगर टूर्नामेंट जीतने का श्रेय सिर्फ एक ही खिलाड़ी को दिया जाएगा तो बाकी 14 खिलाड़ियों पर क्या बीतेगी। अगर कप्तान ही वर्ल्ड कप जिता पाता तो जोस बटलर एक साल पहले ना तो इतने अच्छे थे और ना ही एक साल बाद इतने खराब हो गए हैं। इसलिए कहीं ना कहीं बैलेंस रखना बहुत ही जरूरी है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की पांच मैचों में ये चौथी हार है और वो प्वॉइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर चले गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now