अंपायरों की वजह से पाकिस्तान की टीम हार गई...भारतीय खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

Pakistan v South Africa - ICC Men
Pakistan v South Africa - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) के बीच मैच के बाद खराब अंपायरिंग पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने इस मैच में काफी अच्छा खेला लेकिन खराब अंपायरिंग की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने तबरेज शम्सी को आउट करार ना दिए जाने के अंपायर के फैसले पर सवाल उठाए।

दरअसल जब पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए सिर्फ एक ही विकेट चाहिए था, तब साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज तबरेज शम्सी के खिलाफ पगबाधा की अपील हुई लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रिव्यू ले लिया और रिव्यू में ये अंपायर्स कॉल हो गया। अगर अंपायर ने तबरेज शम्सी को आउट दे दिया होता तो फिर वो आउट हो गए होते लेकिन उन्होंने शम्सी को आउट नहीं दिया था और इसी वजह से उन्हें आउट करार नहीं दिया गया और आखिर में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की। हालांकि रेसी वेन डर डुसेन को इसी अंपायर कॉल के तहत आउट करार दे दिया गया था।

अंपायर कॉल पर हरभजन सिंह ने उठाए सवाल

हरभजन सिंह के मुताबिक अगर तबरेज शम्सी को आउट दे दिया गया होता तो फिर पाकिस्तान की टीम ये मुकाबला जीत जाती। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

पाकिस्तान ने सबकुछ सही किया लेकिन अंपायरों ने गलती कर दी। अगर अंपायर कॉल ही आखिरी कॉल होने वाला है तो फिर तकनीक की क्या जरूरत है। रेसी वेन डर डुसेन को आउट दे गिया गया, क्योंकि गेंद स्टंप पर लग रही थी। ऐसे में जब तबरेज शम्सी बल्लेबाजी कर रहे थे, तब भी गेंद स्टंप को लग रही थी लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दे दिया। एक बल्लेबाज को आउट दे दिया गया, और एक बल्लेबाज को नहीं दिया गया। ये क्या ड्रॉमा है और किसने इस तरह के नियम बनाए हैं ? अगर आप गली क्रिकेट खेलें, तब भी इस तरह से आउट करार दिए जाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now