जिन गेंदबाजों पर पाकिस्तान को काफी नाज था...इरफान पठान ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के गेंदबाज उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए
पाकिस्तान के गेंदबाज उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में पाकिस्तान की गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में उतना अच्छा नहीं रहा। पठान के मुताबिक जिन गेंदबाजों के ऊपर पाकिस्तान को ज्यादा गर्व था, उन्होंने इस वर्ल्ड कप में उतना बेहतरीन खेल नहीं दिखाया।

पाकिस्तान की गेंदबाजी को लेकर वर्ल्ड कप से पहले काफी बात हो रही थी कि उनका अटैक दुनिया में काफी अच्छा है। शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम जूनियर जैसे गेंदबाज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन एशिया कप में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद उनकी लय बिगड़ गई और वर्ल्ड कप में भी टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई।

पाकिस्तान के गेंदबाजों पर इरफान पठान ने उठाए सवाल

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान ने पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान के गेंदबाज कंडीशंस के हिसाब से खुद को एडजस्ट नहीं कर पाए। जिन गेंदबाजों पर उन्हें काफी ज्यादा गर्व था, उन्होंने काफी खराब गेंदबाजी की और उसका रिजल्ट सीधे पाकिस्तान टीम पर देखने को मिला। आप निश्चित तौर पर बल्लेबाजी पर जोर डालते हैं लेकिन अगर आपको वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो फिर मेन गेंदबाजों का चलना जरूरी हो जाता है। उनके पास वो सबकुछ है। शाहीन अफरीदी के पास स्विंग और बाउंस है और हारिस रऊफ लगभग सबसे तेज गेंदबाज हैं जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम के स्टार तेज गेंदबाज हारिस राउफ के लिए यह टूर्नामेंट काफी महंगा साबित हुआ। दरअसल, इस वर्ल्ड कप में हारिस ने 533 रन खर्च किए। वह अब वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now