अब ये पक्का हो गया है कि पाकिस्तान लेग स्पिन नहीं खेल पाती है...साउथ अफ्रीका मैच के बाद आया बयान

Pakistan v South Africa - ICC Men
Pakistan v South Africa - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पाकिस्तान टीम को साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा और इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने चार विकेट लिए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इसके बाद ये कंफर्म हो गया है कि पाकिस्तान की टीम लेग स्पिनर्स को नहीं खेल पाती है।

तबरेज शम्सी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवरों में 60 रन देकर 4 विकेट लिए। यही वजह रही कि पाकिस्तान की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 270 रन बनाकर सिमट गई।

लेग स्पिनर्स ने हमेशा पाकिस्तान को परेशान किया है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पहले शेन वॉर्न और अनिल कुंबले के सामने भी पाकिस्तान को दिक्कतें आती थीं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

ये कंफर्म हो गया है कि पाकिस्तान की टीम स्पिन नहीं खेल पाती है। शेन वॉर्न उन्हें आउट कर दिया करते थे। इसके बाद अनिल कुंबले ने एक पारी में 10 विकेट लिए थे। अगर इस टूर्नामेंट को देखें तो कुलदीप यादव, एडम जैम्पा, नूर अहमद और तबरेज शम्सी ने पाकिस्तान को परेशान किया है। अभी आदिल रशीद और इश सोढ़ी का खेलना बाकी है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने चेन्नई में खेले गए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 46.4 ओवर में 270 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में साउथ अफ्रीका ने इस टार्गेट को 47.2 ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका के 260 रन तक 9 विकेट गिर गए थे और ऐसा लग रहा था कि जैसे पाकिस्तान की टीम ये मुकाबला जीत लेगी लेकिन आखिर में साउथ अफ्रीका की टीम ने जीत हासिल की। इस हार के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें काफी कम रह गई हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment