इंग्लैंड टीम से जुड़ा दिग्गज खिलाड़ी, पिछली बार टीम को बनाया था चैंपियन

South Africa v England - 3rd One Day International
South Africa v England - 3rd One Day International

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के लिए अपने स्क्वाड में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को जोड़ा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में होने वाले मैच से पहले जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड टीम के साथ रिजर्व प्लेयर के तौर पर जुड़ गए हैं। आर्चर 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं और उन्हें ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में शामिल किया गया है। अगर इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी को चोट लगती है और वो टीम से बाहर होता है तो फिर आर्चर टीम में आ सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड टीम को 2019 का वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने गेंदबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। आर्चर ने 11 मैचों में 24.55 की औसत से 20 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा आर्चर का इकॉनमी रेट भी काफी अच्छा था। उन्होंने 4.77 की इकॉनमी से रन दिए थे। यही वजह है कि इस बार जोफ्रा आर्चर की कमी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम को खल रही है।

जोफ्रा आर्चर काफी समय से मैदान से दूर हैं

जोफ्रा आर्चर ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी की थी लेकिन उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा था और वो बिल्कुल भी लय में नहीं लग रहे थे। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के कुछ मैचों में शिरकत की लेकिन फिर से इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। नई चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर पूरे इंग्लिश समर सीजन से बाहर हो गए थे। अभी भी वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं लेकिन इंग्लैंड टीम के साथ जुड़कर ट्रेनिंग जरूर कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड को हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से टीम के ऊपर काफी ज्यादा सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में टीम में काफी फेरबदल हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now