अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने 2019 और 2022 वर्ल्ड कप में मिली जीत को किया याद

India Cricket WCup
जॉनी बेयरेस्टो ने वापसी का जताया भरोसा

अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में मिली चौंकाने वाली हार को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जॉनी बेयरेस्टो ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान से हारने का मतलब ये नहीं है कि खिलाड़ी अचानक से खराब हो गए हैं। बेयरेस्टो के मुताबिक इसी टीम ने 2019 का वर्ल्ड कप और 2022 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। ऐसे में टीम के पास कमबैक करने का माद्दा है।

वर्ल्ड कप 2023 के 13वें मैच में इंग्लैंड को अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 49.5 ओवर में 284 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 215 रन बनाकर सिमट गई थी। इंग्लैंड के खिलाफ यह इंटरनेशनल क्रिकेट में अफगानिस्तान की पहली जीत है।

अफगानिस्तान के खिलाफ हारने से खिलाड़ी खराब नहीं हो गए हैं - जॉनी बेयरेस्टो

इस हार के बाद इंग्लैंड टीम पर काफी सवाल उठ रहे हैं लेकिन जॉनी बेयरेस्टो का मानना है कि टीम बेहतरीन तरीके से कमबैक करेगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने कहा,

कुछ तो कारण रहा होगा, जिसकी वजह से इन खिलाड़ियों ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप जीता था। उससे पहले टीम ने 2019 का वर्ल्ड कप भी जीता था। हम डिफेंडिंग चैंपियंस हैं। हम अफगानिस्तान के खिलाफ हार गए तो इसका ये मतलब नहीं कि हम खराब खिलाड़ी हैं। अगर आप फजलहक फारूखी और आईपीएल में उनके रिकॉर्ड को देखें तो वो काफी अच्छा है। अफगानिस्तान के पास तीन बेहतरीन स्पिनर हैं। ये खिलाड़ी अगर अफगानिस्तान के लिए खेलते हैं तो इसका ये मतलब नहीं कि इनके अंदर दमखम नहीं है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें उनको दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now