पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले मैथ्यू हेडन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दी ये चौंकाने वाली सलाह

स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया
स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया को बेंगलुरू में पाकिस्तान (AUS vs PAK) के खिलाफ वर्ल्ड कप का मुकाबला खेलना है। उससे पहले पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन की जोड़ी को बरकरार ना रखा जाए। हेडन के मुताबिक दोनों ही बल्लेबाज एक जैसी बैटिंग करते हैं और इसी वजह से इनका साथ में खेलना सही नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस अभी तक वर्ल्ड कप में उतना अच्छा नहीं रहा है। टीम को तीन में से सिर्फ एक ही मुकाबले में जीत मिली है। ऐसे में वो जरूर चाहेंगे कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की जाए। स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन की अगर बात करें तो इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए एंकर का रोल ही प्ले किया है। इनका स्ट्राइक रेट 70.65 और 64.57 का रहा है जो उतना अच्छा नहीं कहा जा सकता है।

स्टीव स्मिथ और लैबुशेन एक ही तरह की बल्लेबाजी करते हैं - मैथ्यू हेडन

मैथ्यू हेडन के मुताबिक इन दोनों प्लेयर्स के साथ खेलने से टीम को नुकसान हो रहा है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं लगता है कि टीम में कोई बदलाव होगा। हालांकि अगर देखें तो टीम के पास दो-दो एंकर की भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी हैं और जब ऐसा होता है तो फिर पारी उतनी अच्छी तरह से आगे नहीं बढ़ पाती है। ये दोनों ही खिलाड़ी काफी स्थिर खिलाड़ी हैं। एक स्थिर प्लेयर का होना सही है। अगर स्टीव स्मिथ जैसा खिलाड़ी टॉप में खेलता है तो फिर वो सही चीज है, क्योंकि आपको टोटल सेट करने या टार्गेट चेज करने के लिए उस तेज दिमाग की जरूरत होती है। हालांकि अगर दोनों ही खिलाड़ी एक ही तरह से खेलेंगे तो फिर दबाव टॉप-6 पर आ जाएगा और इसी वजह से मैं यहां पर बदलाव करना चाहुंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now