बाबर आजम को हटाने की तैयारी हो रही है...पाकिस्तान के कप्तान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

India Cricket WCup
बाबर आजम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जिस तरह से बयान सामने आ रहे हैं, उससे लगता है कि उनको कप्तानी से हटाने की तैयारियां चल रही हैं। हालांकि पाकिस्तान की हार के लिए सिर्फ बाबर आजम ही अकेले जिम्मेदार नहीं हैं।

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 में लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है। भारतीय टीम के खिलाफ मैच हारने के बाद से वो अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीत पाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए अब सेमीफाइनल की राह भी मुश्किल हो गई है। अब पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो फिर बचे हुए सारे मुकाबले जीतने होंगे। इसके अलावा उन्हें दूसरी टीमों पर भी डिपेंड रहना पड़ सकता है।

हार के लिए सिर्फ बाबर आजम जिम्मेदार नहीं हैं - आकाश चोपड़ा

अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसी खबरें आईं कि बाबर आजम को कप्तानी से हटाया जा सकता है। आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर मैच अच्छी पिच पर होता है और साउथ अफ्रीका की टीम पहले बैटिंग करती है और हिट करना स्टार्ट कर देती है तो पाकिस्तान के लिए स्थिति बेकार हो जाएगी। इसके अलावा पाकिस्तान में इस वक्त एक अलग ही माहौल है। बोर्ड से ऐसी खबरें आ रही हैं कि वो टीम के साथ खड़े हैं लेकिन अगर आपको ये कहना पड़ रहा है तो इसका मतलब ये है कि आप टीम के साथ नहीं हैं। उनके बयान से ऐसा लग रहा है कि बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की तैयारियां पूरी हो गई हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि उनकी कप्तानी साधारण रही है। उनका फॉर्म भी काफी साधारण रहा है लेकिन इस हार के लिए वो अकेले जिम्मेदार नहीं हैं। आप सिर्फ उनकी वजह से नहीं हार रहे हैं। कई सारे और भी कारण हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now