वीरेंदर सहवाग ने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का फॉर्मूला बताया, कहा ये करने की जरूरत है

India v Pakistan - Asia Cup
वीरेंदर सहवाग ने भारतीय टीम को दी बड़ी सलाह

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा। वहीं पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने बताया कि इस मुकाबले में किस तरह से टीम इंडिया जीत हासिल कर सकती है। सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम स्पिनर्स के खिलाफ काफी फंसती है और इसी वजह से भारत को चाहिए कि वो स्पिनर्स के साथ ही उनके ऊपर अटैक करें।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 अक्टूबर को चेन्नई में मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसे भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था। हालांकि तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी और इसके बाद कंगारु टीम ने अपने दोनों वॉर्म-अप मैच भी भारत के खिलाफ जीते। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ऐसा लग रहा है कि अब फॉर्म में आ गई है।

स्पिनर्स के सामने ऑस्ट्रेलिया फंस जाती है - वीरेंदर सहवाग

वहीं वीरेंदर सहवाग का मानना है कि अगर पिच से स्पिनर्स को मदद मिले तो भारतीय टीम को चाहिए कि उसका फायदा उठाएं और पूरे स्पिनर्स के साथ अटैक करें। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

चेन्नई में आमतौर पर स्लो और टर्निंग पिच होती है। हमारा स्पिन डिपार्टमेंट काफी जबरदस्त है। रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा हैं। हमने हाल ही में देखा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्पिन के सामने दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। वो पहला दो मैच भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में हार गए थे। तीसरे वनडे मैच के दौरान उतना ज्यादा टर्न नहीं मिला था और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर खेला और जीत हासिल की।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में तीन स्पिनर्स के साथ उतरने की सलाह दी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now