World CUP 2023 : हमें अभी तक अधिकारिक तौर पर...पाकिस्तान के एक और मैच की तारीख में बदलाव को लेकर आया बड़ा बयान

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के शेड्यूल का ऐलान जबसे हुआ है तबसे इसमें कई सारे फेरबदल हो रहे हैं। सबसे पहले इंडिया-पाकिस्तान मैच की तारीख में बदलाव हुआ और अब ये मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं पाकिस्तान टीम के एक और मैच की तारीख में बदलाव का आग्रह किया गया है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच की तारीख में बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने साफ कर दिया है कि अभी तक उनसे अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 12 नवंबर को कोलकाता में मुकाबला खेला जाना है लेकिन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने आग्रह किया है कि इस दिन मैच का आयोजन ना कराएं क्योंकि इसी दिन काली पूजा का त्यौहार है जो बंगाल में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है।कोलकाता पुलिस ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के सामने ये सवाल उठाया है कि एक ही दिन में दो बड़े इवेंट्स को संभालना उनके लिए काफी मुश्किल हो जाएगा।

अभी तक अधिकारिक तौर पर हमसे कोई आग्रह नहीं किया गया है - कैब

वहीं कैब के प्रेसिडेंट और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली ने कहा है कि उनसे ऑफिशियल तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। उन्होंने बताया,

कोलकाता पुलिस की तरफ से अभी तक हमें अधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं बताया गया है। जब तक हमसे ऑफिशियली आग्रह नहीं किया जाएगा तब तक हम इस बारे में आईसीसी को नहीं बता सकते हैं। सिक्योरिटी का मसला कोलकाता पुलिस का है और ये हमारा काम नहीं है। अगर हमारे सामने अधिकारिक तौर पर कोई शिकायत आएगी तो हम इस बारे में आईसीसी को बताएंगे।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की तारीख को इसलिए शिफ्ट किया गया था क्योंकि 15 अक्टूबर को नवरात्र का पहला दिन है और गुजरात में गरबा काफी धूमधाम से मनाया जाता है। इसी वजह से सुरक्षा एजेंसियों ने कहा था कि इस मैच का आयोजन एक दिन पहले करा दें ताकि बहुत ज्यादा भीड़ ना होने पाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now