मुझे समझ नहीं आ रहा कि...युवराज सिंह ने जीत के बावजूद भारतीय टीम पर उठाए बड़े सवाल

India Cricket WCup
केएल राहुल ने जबरदस्त पारी खेली

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के अपने पहले मैच में बेहतरीन जीत हासिल की लेकिन पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने भारतीय टीम पर एक बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि आखिर क्यों केएल राहुल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा जा रहा है। युवराज सिंह के मुताबिक श्रेयस अय्यर की जगह केएल राहुल को चौथे नंबर पर खेलना चाहिए।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में एक समय टीम इंडिया ने सिर्फ दो रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा, इशान किशन और श्रेयस अय्यर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। श्रेयस इस मुकाबले में चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए आए लेकिन वो एक भी रन नहीं बना सके और एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए।

केएल राहुल को नंबर 4 पर खेलना चाहिए - युवराज सिंह

इसके बाद युवराज सिंह ने ट्वीट करके टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की आलोचना की। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा,

नंबर 4 के बल्लेबाज को दबाव सोखना होता है। जब टीम फंसी हुई हो और पारी बनाने की कोशिश हो रही हो तो फिर श्रेयस अय्यर को अच्छी सोच के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। अभी भी मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्यों केएल राहुल चौथे नंबर पर बैटिंग नहीं कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने शतक लगाया था। विराट कोहली का कैच ड्रॉप करना ऑस्ट्रेलिया को महंगा पड़ सकता है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 199 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 28 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट लिए। जवाब में टीम इंडिया ने इस टार्गेट को विराट कोहली और केएल राहुल के पारियों की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया। केएल राहुल ने 115 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 97 रन बनाए। वहीं विराट कोहली ने 85 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now