Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 गेंदबाज जो विश्व कप की एक पारी में दे चुके हैं 100 से ज्यादा रन 

KR Beda
ANALYST
आँकड़े
5.24K   //    Timeless

राशिद खान ने 9 ओवर में 110 रन दिए
राशिद खान ने 9 ओवर में 110 रन दिए

वर्ल्ड कप 2019 का आधा सफ़र तय हो चुका है। अगर इसके शुरू के कुछ मैचों को छोड़ दें तो शेष टूर्नामेंट के मैच काफी रोमांचक रहे हैं। हालाँकि बारिश ने कई बड़े मैचों का खेल बिगाड़ा है, लेकिन इससे प्रशासकों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई।

टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज से ज्यादा गेंदबाजों को फायदा पहुंचाता है। कुछ गेंदें खाली जाने के बाद बल्लेबाज दबाव में बड़े शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट खो देते है। लेकिन टेस्ट और वनडे क्रिकेट में इससे उलट होता है।

बल्लेबाजों के वर्चस्व वाले इस खेल में बल्लेबाज को सेट होने के लिए प्रयाप्त समय मिलाता है, जो कि कई बार अंत में गेंदबाजों के लिए भी हानिकारक होता है। ऐसा ही नजारा हमें इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान मैच में भी देखने को मिला जिसमें इयोन मॉर्गन की ताबड़तोड़ बल्लेबाज ने राशिद खान जैसे वर्ल्ड क्लास गेंदबाज को भी पटरी से उतार दिया। इस मैच में राशिद खान को 9 ओवर में 100 से ज्यादा रन पड़े।

तो आइये एक नजर डालते है उन 4 गेंदबाजों पर जिन्होंने वर्ल्ड कप में एक पारी में 100 से ज्यादा रन दिए है।

#4 दवलत जादरान:

दवलत जादरान - अफगानिस्तान
दवलत जादरान - अफगानिस्तान

वर्ल्ड कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेले गये मैच में दवलत जादरान ने 100 से ज्यादा रन दिए थे। 4 मार्च 2015 को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये इस मैच में उन्होंने 10 ओवर में 10.10 की इकॉनमी से 101 रन दिए। हालाकिं इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर करते हुए 2 विकेट भी चटकाए।

वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ रनों के मामले में उनके करियर का दूसरा सबसे ख़राब प्रदर्शन रहा। इस मैच में उन्होंने 10 ओवर में 85 रन दिए। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 3 महत्वपूर्ण विकेट भी लिए थे।

अफगानिस्तान का यह गेंदबाज अब तक 80 वनडे मैच खेल चुका है, जिनकी 78 पारियों में वो 112 विकेट लेने में कामयाब हुए। वनडे क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर 22 रन देकर 4 विकेट लेने का है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...