Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप इतिहास के 3 सबसे महंगे ओवर 

Hemant Jangid
CONTRIBUTOR
आँकड़े
Timeless

एबी डीविलियर्स vs जेसन होल्डर (34 रन)


Super Eight - West Indies v South Africa - Cricket World Cup 2007

वर्ल्ड कप 2015 के दौरान दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ के बीच खेला जा रहा था। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने उस मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 150 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड कायम किया था।

इस मैच के दौरान पारी के 47 वें ओवर तक अफ्रीकी टीम 330 रन बना चुकी थी और एबी डीविलियर्स 50 गेंदों में 95 रन बनाकर क्रीज पर थे। 48 वें ओवर में जेसन होल्डर ने गेंदबाजी थामी। डीविलियर्स ने जेसन होल्डर की पहली गेंद पर चौका लगाते हुए शुरुआत की। अगली गेंद को नो बॉल थी, इसको भी एबी ने सीमा रेखा के पार छक्के के लिए भेज दिया। तीसरी गेंद पर केवल 2 रन आये। अगली गेंद (नो बॉल) पर 4 रन और इसके अगली दोनों गेंदों पर चौके लगाये। ओवर की अंतिम गेंद पर भी डीविलियर्स ने छक्का लगाते हुए इस ओवर में 34 रन बना डाले।

इस मैच में ए बी डीविलियर्स ने 66 गेंदों में 162 रनों की नाबाद पारी खेली। इसी के साथ डीविलियर्स ने 64 गेंदों में सबसे तेज 150 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी बना डाला। जेसन होल्डर ने उस मैच में 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 104 रन लुटा डाले। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के 409 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम 151 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। दक्षिण अफ्रीका ने 257 रनों से मैच में जीत हासिल की।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...