ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान पैट कमिंस क्यों पानी पिलाने को हुए मजबूर? Playing XI से भी कर दिया गया बाहर

पैट कमिंस को पहले मुकाबले में नहीं खिलाया गया
पैट कमिंस को पहले मुकाबले में नहीं खिलाया गया

Pat Cummins Was Carrying Drinks in Australia vs Oman Match : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के अभियान का आगाज हो गया है। कंगारु टीम ने पहले मैच में ओमान को हराकर जबरदस्त शुरुआत की है। हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक अहम खिलाड़ी पैट कमिंस को नहीं खिलाया। उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया और वो खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आए।

पैट कमिंस की अगर बात करें तो पिछले कुछ समय से वो लगातार खेल रहे हैं। कमिंस फरवरी से ही क्रिकेट के मैदान में बने हुए हैं। पहले वो न्यूजीलैंड टूर पर गए। इसके बाद दो महीने तक पूरा आईपीएल खेला और अब टी20 वर्ल्ड कप में बिजी हैं। शायद इसी वजह से उन्हें रेस्ट देने के लिए ओमान के खिलाफ पहले मैच में नहीं खिलाया गया। ऑस्ट्रेलिया को पता था कि वो ओमान के खिलाफ मुकाबला जीत ही लेंगे और इसी वजह से पैट कमिंस को रेस्ट दे दिया गया, ताकि वो अपने आपको रिफ्रेश महसूस कर सकें।

हालांकि पैट कमिंस पूरे समय डगआउट में नहीं बैठे रहे, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ड्रिंक्स पिलाते भी नजर आए। पैट कमिंस वर्ल्ड चैंपियन कप्तान हैं और दो आईसीसी टाइटल अपने नाम कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें ड्रिंक्स ले जाने में कोई झिझक नहीं हुई। इसके लिए उनकी काफी तारीफ भी हो रही है। लोगों ने कहा कि पैट कमिंस के अंदर बिल्कुल भी अहंकार नहीं है।

आपको बता दें कि हाल ही में पैट कमिंस ने एक बड़ा फैसला किया है। उन्होंने अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में खेलने का फैसला किया है। इसमें पैट कमिंस सैन फ्रांसिस्को टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न में कप्तानी की जगह खाली हो गई है। पिछले सीजन आरोन फिंच टीम के कप्तान थे लेकिन अब उन्होंने संन्यास ले लिया है और इसी वजह से पैट कमिंस की नियुक्ति की जाएगी, ताकि वो टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकें।

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान हैं। मेजर लीग क्रिकेट में खेलने का फैसला करके उन्होंने काफी बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने अभी तक ज्यादा टी20 लीग्स में खेला नहीं है लेकिन मेजर लीग में खेलने का फैसला किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now