Create

"WTC Final में भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार की कमी खल रही है"

भुवनेश्वर कुमार ने काफी समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है
भुवनेश्वर कुमार ने काफी समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की कमी खल रही है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर भुवनेश्वर कुमार इस मुकाबले में खेल रहे होते तो फिर कई तरह से अपना योगदान दे सकते थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय गेंदबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इस पिच पर जहां बेहतरीन तरीके से स्विंग कराया तो वहीं भारतीय गेंदबाज स्विंग हासिल करने में नाकाम रहे हैं।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रचने के बाद केशव महाराज ने दिया बड़ा बयान

भुवनेश्वर कुमार टीम में अहम भूमिका निभा सकते थे - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने एक सवाल के जवाब में बताया कि क्या भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार की कमी खल रही है।

भारत निश्चित तौर पर भुवनेश्वर कुमार को मिस कर रहा है। उनके पास तीन टैलेंट हैं। वो नई गेंद के साथ जादू कर सकते हैं। वो लंबे स्पेल भी डालने में माहिर हैं। इसके अलावा वो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। अगर वो टीम में होते तो भारत के लिए सबकुछ करते।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर भुवनेश्वर कुमार टीम में होते तो फिर बेहतरीन स्विंग हासिल कर सकते थे। उन्होंने आगे कहा,

आप स्विंगिंग कंडीशंस का फायदा तभी उठा सकते हैं जब गेंद आपके हाथ से उसी हिसाब से छूटे। हमने देखा कि कॉलिन डी ग्रैंडहोम को काफी ज्यादा स्विंग मिल रही थी। इसके बाद टिम साउदी, काइल जैमिसन और ट्रेंट बोल्ट को भी स्विंग मिला। भारतीय गेंदबाजों में इशांत शर्मा को थोड़ा बहुत स्विंग मिला लेकिन बाकी गेंदबाज काफी पीछे थे। ये गेंदबाज गेंद को स्विंग नहीं कराते हैं बल्कि ये सीम बॉलर हैं।

ये भी पढ़ें: अगर मैं इंग्लैंड में होता तो अभी तक जिंदा नहीं होता, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज का बयान

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment