Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रचने के बाद केशव महाराज ने दिया बड़ा बयान

केशव महाराज
केशव महाराज

साउथ अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रचने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि हैट्रिक के दौरान उनकी क्या रणनीति थी और उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

वेस्टइंडीज की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 324 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। 90 के स्कोर तक वेस्टइंडीज अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी लेकिन इसके बावजूद मुकाबले में बनी हुई थी। हालांकि इसके बाद केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। उन्होंने 107 के स्कोर पर तीन लगातार गेंदों पर कायरन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ डा सिल्वा को आउट किया।

ये भी पढ़ें: अगर मैं इंग्लैंड में होता तो अभी तक जिंदा नहीं होता, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज का बयान

हैट्रिक लेने के बाद केशव महाराज का बयान

अपनी हैट्रिक को लेकर केशव महाराज ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि उनकी प्लानिंग क्या थी। महाराज ने मैच के बाद कहा,

मेरे हिसाब से पॉवेल आक्रामक शॉट खेलना चाह रहे थे। दूसरी विकेट जो मैंने ली वो गेंद मैं नियमित तौर पर डालता हूं और अच्छी बात ये हुई कि उस पर अंदरूनी किनारा लग गया। इसके बाद जब हैट्रिक गेंद की बारी आई तो कई सारी चीजें मेरे दिमाग में चल रही थीं कि कहां पर गेंदबाजी करनी है। मैंने नॉर्मल तरीके से गेंद डाली और जोशुआ ने उसे लेग की दिशा में फॉलो किया। लेग साइड में बेहतरीन कैच पकड़ा गया। मैंने इसके बाद स्लाइड करने का फैसला किया था। मैं काफी ज्यादा एक्साइटेड हो गया था।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में 158 रन से बुरी तरह हरा दिया।

ये भी पढ़ें: 4 ऐसे गेंदबाज जिन्होंने अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा रन दिए

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment