Create

"WTC Final में अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी ने मुझे काफी प्रभावित किया"

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के पहले दिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने जिस तरह से बैटिंग की उससे पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा काफी प्रभावित हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक लय में नहीं होने के बाद "खराब" रन बनाकर भी रहाणे ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

साउथैम्प्टन टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 3 विकेट पर 146 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 44 और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। खराब लाइट के कारण अंतिम सेशन में खेल नहीं हो पाया और इंतजार के बाद स्टंप्स का ऐलान कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

अजिंक्य रहाणे ने लय में नहीं होने के बावजूद रन बनाए - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने अजिंक्य रहाणे की तारीफ की। उनके मुताबिक लय में नहीं होने के बावजूद रहाणे ने बेहतरीन धैर्य और जज्बा दिखाया। उन्होंने कहा,

अजिंक्य रहाणे की शुरूआत अच्छी नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि वो फंसे हुए हैं। आप कोशिश कर रहे हैं लेकिन सामने वाला पैर नहीं हिल रहा है लेकिन यहीं पर रहाणे ने सबको प्रभावित किया। ऐसा नहीं है कि हर बार अच्छे खूबसूरत रन ही बनाने होते हैं, कई बार खराब रन भी बनाइए। जब ऐसा करके आप टीम को आगे ले जाते हैं तो इससे काफी फर्क पड़ता है। रहाणे वन फॉर्मेट प्लेयर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने टेस्ट मैच खेला था और उसके बाद वनडे और टी20 नहीं खेले और ना ही आईपीएल में भी वो ज्यादा मुकाबले खेल पाए। इसी वजह से कभी-कभार आप थोड़ा फंस जाते हैं लेकिन उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने कसा वेस्टइंडीज पर शिकंजा, सिर्फ 149 रनों पर ढेर हुई कैरेबियाई टीम

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment