Create
Notifications

"रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शामिल किया जाना चाहिए"

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा
रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) कs गेंदबाजी लाइन अप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक इस अहम मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों को प्लेइंग इलेवन में खिलाया जाना चाहिए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से खेला जाएगा। ये मैच साउथैम्प्टन में होगा। यहां पर स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है और इसी वजह से आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि भारत के दोनों स्पिनर्स फाइनल मुकाबले में खेलें।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में एक फैन के सवाल के जवाब में आकाश चोपड़ा ने टीम के गेंदबाजी लाइन अप को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मेरी राय में अश्विन और जडेजा दोनों ही खेलने चाहिए। विरोधी टीम न्यूजीलैंड है, कोई एशियन टीम नहीं जो स्पिन बेहतर खेलती हो। मेरे हिसाब से अश्विन और जडेजा को मिलाकर आपको पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा"

स्पिनरों के होने से गेंदबाजी में विविधता आएगी - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा का कहना है कि ज्यादा तेज गेंदबाजों के साथ उतरने से आपकी बॉलिंग में विविधता नहीं रह जाएगी। इससे बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होगी। उन्होंने कहा,

हां जरूर आपके दिमाग में ये बात रही होगी कि स्पिनर्स को शायद इंग्लैंड की परिस्थितियों में उतनी मदद ना मिले। लेकिन हमने देखा है कि जब आपका अटैक सिर्फ एक जैसा ही होता है तो फिर बल्लेबाजी आसान हो जाती है।

इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज माइकल होल्डिंग ने कहा था कि भारत के पास सभी तरह के गेंदबाज मौजूद हैं और इसी वजह से वो कंडीशंस के हिसाब से अपने बॉलर्स का चयन कर सकते हैं। उनके मुताबिक इस मामले में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से आगे है।

ये भी पढ़ें: "भारत भले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ना जीते लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जरूर जीत हासिल करे"


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...