Create

"उम्मीद करता हूं कि इंटरनेशनल क्रिकेट की अभी भी अहमियत है और IPL से पहले इसे प्राथमिकता दी जाती है"

Nitesh
रॉस टेलर आईपीएल के दौरान आरसीबी की तरफ से खेलते हुए
रॉस टेलर आईपीएल के दौरान आरसीबी की तरफ से खेलते हुए

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप (WTC Final) के फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आईपीएल (IPL) के लगातार बढ़ रहे प्रभाव के बावजूद उन्हें उम्मीद है कि इंटरनेशनल क्रिकेट को ज्यादा महत्व दिया जाएगा।

रॉस टेलर ने माना कि आईपीएल इस वक्त सबसे हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट है और उनके पास इतनी ताकत है कि वो दूसरे देशों को अपने शेड्यूल के हिसाब से प्लान करने को कह सकते हैं। हालांकि टेलर का ये भी कहना है कि इंटरनेशनल इवेंट्स के ऊपर आईपीएल को महत्व नहीं मिलना चाहिए।

एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रॉस टेलर ने कहा "आईपीएल शायद सबसे हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट है और सभी देश उसके हिसाब से ही चलते हैं क्योंकि उनके पास उतनी पावर नहीं है। इस टूर्नामेंट में प्लेयर खेलना चाहते हैं। लेकिन सबको पता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट का अभी भी महत्व है। अगर कोई सीरीज आगे बढ़ाई जाती है तो वो ठीक है लेकिन उसे कैंसिल ना किया जाए।"

ये भी पढ़ें: जहीर खान पीएसएल में खेलेंगे मैच, शिमरोन हेटमायर को भी अहम टीम में शामिल किया गया

रॉस टेलर ने आईपीएल में अपने दिनों को किया याद

रॉस टेलर ने उस वक्त को याद किया जब वो आईपीएल में खेला करते थे। टेलर 2008 से लेकर 2014 के सीजन तक आईपीएल का हिस्सा थे। उस वक्त वो मिड सीजन के दौरान ही न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने के लिए आ जाया करते थे।

उन्होंने आगे कहा "जब मैंने आईपीएल खेलना शुरु किया था तब से लेकर अभी तक काफी बदलाव आ गया है। हम पूरा आईपीएल सीजन नहीं खेल पाते थे क्योंकि हमें न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने के लिए लौटना पड़ता था। ये अच्छी बात है कि अब प्लेयर्स को बीच में नहीं आना पड़ता है लेकिन उम्मीद करता हूं कि इंटरनेशनल क्रिकेट को अभी भी ज्यादा महत्व दिया जाता है।"

ये भी पढ़ें: राशिद खान प्रमुख टी20 लीग के लिए करेंगे वापसी, दिया बड़ा बयान

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment