Create

जहीर खान पीएसएल में खेलेंगे मैच, शिमरोन हेटमायर को भी अहम टीम में शामिल किया गया

Nitesh
अबुधाबी क्रिकेट ग्राउंड
अबुधाबी क्रिकेट ग्राउंड

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बचे हुए मुकाबलों के लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरु कर दी है। इसी कड़ी में प्लेयर्स के रिप्लेसमेंट तलाशे जा रहे हैं और कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया जा रहा है।

मुल्तान सुल्तांस टीम ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को भी साइन किया है। वहीं क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने अफगानिस्तान के चाइनामैन स्पिनर जहीर खान को टीम में शामिल किया है। जबकि लाहौर कलंदर्स की टीम ने सबको चौंकाते हुए सिंगापुर के ऑलराउंडर टिम डेविड को जगह दी है।

शिमरोन हेटमायर की अगर बात करें तो वो टी20 के जबरदस्त प्लेयर हैं। हाल ही में हुए आईपीएल में उन्होंने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की थी। हेटमायार एक ऐसे प्लेयर हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। ये उनका डेब्यू पीएसएल सीजन होगा।

ये भी पढ़ें: ऋद्धिमान साहा ने ऋषभ पंत को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, इंग्लैंड दौरे को लेकर बयान

वहीं जॉनसन चार्ल्स इससे पहले पीएसएल में खेल चुके हैं। 2018-19 के सीजन में मुल्तान सुल्तांस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 7 पारियों में 208 रन बनाए थे। वो भी टी20 के जबरदस्त प्लेयर हैं।

अफगान स्पिनर जहीर खान ने अभी तक पीएसएल और आईपीएल दोनों ही टूर्नामेंट में नहीं खेला है लेकिन इसके बावजूद वो दुनियाभर की टी20 लीग्स में एक जाना-पहचाना नाम हैं। वो बिग बैश लीग में हिस्सा ले चुके हैं। 16 बीबीएल मैचों में उनके नाम 6.76 की बेहतरीन इकॉनमी रेट के साथ 14 विकेट है।

टिम डेविड दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और मीडियम पेस बॉलर हैं। उन्होंने अभी तक 40 टी20 मुकाबले खेले हैं और 35.03 की औसत से 946 रन बनाए हैं, जबकि 5 विकेट भी लिए हैं।

1 जून से पीएसएल की दोबारा शुरुआत होगी

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग को कोरोना वायरस की वजह से स्थगित करना पड़ा था। इस टूर्नामेंट की शुरुआत कराची में 20 फरवरी से हुई थी। 14 मुकाबले खेले जाने के बाद कोरोना की वजह से इसे सस्पेंड करना पड़ा। अब टूर्नामेंट की दोबारा शुरुआत 1 जून से होगी और फाइनल मुकाबला 20 जून को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: इंजमाम हल हक को प्रमुख लीग के बचे हुए मैचों के लिए दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment