Create

IPL में खेलकर आप टेस्ट मैच की तैयारी नहीं कर सकते हैं, केविन पीटरसन ने भारतीय टीम पर उठाए सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) के लिए भारतीय टीम की तैयारियों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि आप आईपीएल में खेलकर टेस्ट मैच की तैयारी नहीं कर सकते हैं। वहीं पीटरसन ने न्यूजीलैंड की तैयारियों को काफी बेहतर बताया है।

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। उन्होंने इस सीरीज में मेजबान टीम को उनके ही घर में 1-0 से हरा दिया। इस जीत से ना केवल कीवी टीम का कॉन्फिडेंस बढ़ा होगा बल्किन उनकी तैयारियां भी काफी बेहतर हो गई हैं।

केविन पीटरसन ने न्यूजीलैंड की तैयारियों को बेहतर बताया लेकिन भारतीय टीम पर सवाल उठाए। उनके मुताबिक भारतीय टीम ने कोई भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला जिससे उन्हें मैच प्रैक्टिस नहीं मिल पाया है।

ये भी पढ़ें: डेब्यू टेस्ट मैच में शेफाली वर्मा की जबरदस्त 96 रनों की पारी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं, सहवाग से हुई तुलना

केविन पीटरसन के मुताबिक भारतीय टीम की तैयारी अच्छी नहीं रही है

बेटवे में लिखे अपने कॉलम में केविन पीटरसन ने कहा,

इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की तैयारियां काफी बेहतरीन रही हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबले खेले और दोनों ही मैचों में उनसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। आप इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने की तैयारी आईपीएल से नहीं कर सकते हैं और वो भी तब जब वो टूर्नामेंट एक महीने पहले ही बंद हो चुका है। इसके अलावा आपने वॉर्म अप मुकाबले भी नहीं खेले।

केविन पीटरसन के मुताबिक अगर मौसम ओवरकास्ट रहा तो फिर स्विंग और सीम वाली कंडीशंस न्यूजीलैंड को फेवर कर सकती है। उन्होंने कहा कि एक टेस्ट मैच में आपको बहुत कम ही मौके मिलते हैं और मुझे डर है कि शायद भारतीय टीम अपनी तैयारियों में पीछे ना रह जाए।

ये भी पढ़ें: WTC फाइनल से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...