Create
Notifications

भारत के खिलाफ WTC Final के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 5 दिग्गज खिलाड़ी बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता
visit

भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ 18 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में 5 प्रमुख प्लेयरों को जगह नहीं मिली है। इन सबने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था।

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में दिग्गज स्पिनर मिचेल सैंटनर का भी नाम नहीं है। उनके अलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, डैरिल मिचेल और रचिन रविंद्र को भी इस अहम मुकाबले के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को अपनी टीम का ऐलान किया। हेड कोच गैरी स्टीड ने टीम में शामिल नहीं किए गए खिलाड़ियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इन प्लेयर्स को बाहर रखना काफी मुश्किल फैसला था। उन्होंने कहा,

उन प्लेयर्स को गुडबॉय कहना आसान नहीं होता है जिन्होंने टीम के लिए इतना कुछ किया हो। डग ब्रेसवेल, जैकब डफी और रचिन रविंद्र ने निस्वार्थ भाव से टीम की मदद की है और जो प्लेइंग इलेवन में रहे हैं उनका सपोर्ट किया है।

ये भी पढ़ें; मार्नस लैबुशेन ने इंग्लैंड में खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, जेसन रॉय की भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

कप्तान केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग की टीम में वापसी हुई है। ये दोनों प्लेयर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे। वहीं कोच गैरी स्टीड ने फाइनल मुकाबले में स्पिनर एजाज पटेल को खिलाए जाने का इशार किया। उन्होंने आगे कहा,

हम स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर एजाज को शामिल कर रहे हैं। एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की थी और साउथैम्प्टन में भी वो अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

भारत के खिलाफ WTC Final के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, विल यंग, बीजी वॉटलिंग, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइले जैमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी।

ये भी पढ़ें: "WTC Final भारतीय टीम जीत सकती है क्योंकि उनके पास ज्यादा इम्पैक्ट वाले प्लेयर हैं"


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now