WTC Final के दौरान रॉस टेलर पर हुई नस्लीय टिप्पणी, दो लोगों को मैदान से बाहर निकाला गया

रॉस टेलर
रॉस टेलर

खिलाड़ियों के खिलाफ मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणी के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में जहां मोहम्मद सिराज के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी हुई थी तो वहीं इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के दौरान न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) के खिलाफ रेसिज्म का मामला सामने आया है।

मंगलवार को बैटिंग करते वक्त रॉस टेलर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया और इसके बाद दो लोगों को मैदान से बाहर निकाल दिया गया। इस घटना की जानकारी न्यूजीलैंड के एक फैन ने आईसीसी को दी। इस फैन ने लाइव कवरेज के दौरान ये चीजें नोटिस की और ट्वीट करके आईसीसी को इस बारे में बताया।

इस व्यक्ति ने अपने ट्वीट में आईसीसी को टैग करते हुए लिखा,

क्या कोई मैदान में ऐसा है जो क्राउड के बिहेवियर को नोटिस कर रहा है ? न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। पूरे दिन के दौरान ऐसी बातें होती रही और यहां तक कि रॉस टेलर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की भी खबर है। अगर मैं ग्राउंड में होता तो ज्यादा अच्छा होता लेकिन लाइव कवरेज के दौरान भी उनकी बातें साफ-साफ सुनी जा सकती हैं। न्यूजीलैंड में कई व्युअर्स ने इस बारे में कमेंट किया है।

ये भी पढ़ें: अगर हमारी टीम की लीड थोड़ी और होती तो ज्यादा बेहतर होता, न्यूजीलैंड के गेंदबाज का बयान

ट्वीट आने के बाद आईसीसी ने लिया एक्शन

इस ट्वीट के आने के बाद आईसीसी जीएम क्लेयर फरलॉन्ग ने तुरंत एक्शन लिया और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के सिक्योरिटी ऑफिशर्स को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करके बताया,

आपको बता दूं कि दो लोगों की पहचान की गई है और उन्हें ग्राउंड से बाहर निकाल दिया गया है। ये जानकारी हमसे साझा करने के लिए आपका शुक्रिया। क्रिकेट में हम ऐसी चीजों का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें: अंडर-19 क्रिकेट के 3 खिलाड़ी जो आगे चलकर भारतीय टीम के दिग्गज प्लेयर बन सकते हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता