Create
Notifications
Advertisement

"कई खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल वर्ल्ड कप की तरह होगा"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
Nitesh
ANALYST
Modified 07 Mar 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (indian Cricket Team) ने अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है। वहीं टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तुलना विश्व कप से की है।

रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि कई भारतीय खिलाड़ियों के लिए ये फाइनल मुकाबला वर्ल्ड कप की ही तरह होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। न्यूजीलैंड ही एकमात्र टीम है जिसने इस फाइनल तक के सफर में भारतीय टीम को मात दी है।

ये भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर के शतक नहीं पूरा कर पाने को लेकर उनके पिता ने पुछल्ले बल्लेबाजों पर जताया गुस्सा

रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर दी प्रतिक्रिया

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा,

हमारी टीम के कई खिलाड़ियों ने कभी वर्ल्ड कप में नहीं खेला है। मैं इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों के लिए काफी खुश हूं जो वर्ल्ड कप में कभी हिस्सा नहीं ले पाए। ये वर्ल्ड कप फाइनल खेलने के जैसा ही होगा।

रविचंद्रन अश्विन ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि आखिरी टेस्ट मुकाबले में जीत के बाद ही भारतीय टीम की जगह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पक्की हुई। उन्होंने कहा,

पिछले छह सीरीज से हमने काफी कड़ी मेहनत की है। हमने ज्यादातर प्वॉइंट्स हासिल किए और पूरे साइकल के दौरान केवल तीन (चार) मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। मैं इस बात से हैरान हूं कि आखिरी टेस्ट मैच जीतने के बाद ही हम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाए। कोरोना वायरस की वजह से फॉर्मेट में जो बदलाव आया उसकी वजह से ऐसा हुआ।

ये भी पढ़ें: मार्टिन गप्टिल की धुआंधार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया, 3-2 से जीती सीरीज

Published 07 Mar 2021, 11:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now