WPL 2024: ‘घायल शेर ज्यादा बेहतर...’, आरसीबी और मुंबई के बीच टक्कर से पहले पूर्व दिग्गज ने कही बड़ी बात

(Photo Courtesy: WPL Twitter)
(Photo Courtesy: WPL Twitter)

भारत में महिलाओं की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग WPL का रोमांच जारी है और अभी तक कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। शनिवार को इस टूर्नामेंट में फैंस की चहेती रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबला होना है। हालाँकि,इससे पहले दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों का प्रयास इस मैच में जीत के साथ वापसी का होगा। इस मैच से पहले भारत की पूर्व क्रिकेटर रीमा मल्होत्रा (Reema Malhotra) ने बड़ी बात कहते हुए दोनों टीमों को जख्मी शेर बताया है।

स्पोर्ट्स 18 पर बात करते हुए रीमा मल्होत्रा ने इस रोमांचक टक्कर से पहले कहा, ‘वे दोनों मेरे दो अनमोल रत्न हैं। माहौल तैयार है क्योंकि दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं। इसका मतलब साफ है कि दोनों टीमें वापसी करना चाहेंगी। जख्मी शेर काफी बेहतर दिख रहे हैं। ये स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर दो बेहतरीन क्रिकेट दिमागों के बीच की लड़ाई होगी। दोनों एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से जानती हैं और एक-दूसरे का दिमाग पढ़ सकती हैं। इस मैच में एक टीम के रूप में जो अच्छा प्रदर्शन करेगा, जीत उसी को मिलेगी।’

बता दें कि मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विमेंस प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं। इसमें दोनों टीमों को दो-दो जीत मिली हैं। मुंबई को पिछले मैच में यूपी वॉरियर्स ने 7 विकेट से मात दी थी। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 25 रनों से शिकस्त दी थी।

दोनों ही टीमों ने धमाकेदार अंदाज में इस सीजन की शुरुआत की थी। ऐसे में आज का मुकाबला कांटे की होने की संभावना है। बता दें कि पिछले मुकाबले में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना का बल्ला जमकर चला था। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ शानदार 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। दूसरी तरफ, हरमनप्रीत कौर अपनी टीम के लिए पिछला मुकाबला नहीं खेली थीं लेकिन उनकी फॉर्म भी जबरदस्त है। ऐसे में इन दोनों की बल्लेबाजी का लुत्फ़ भी फैंस को मिलेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar