Create
Notifications

ऋषभ पन्त की जगह रिद्धिमान साहा मैदान पर कीपिंग के लिए आए, वजह भी काफी खास है

रिद्धिमान साहा
रिद्धिमान साहा
Naveen Sharma
visit

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) खेल नहीं रहे थे लेकिन कुछ समय के लिए वह मैदान पर कीपिंग करने के लिए आए थे। हालांकि दो ओवर के बाद वापस ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) मैदान पर लौट आए थे। न्यूजीलैंड की पारी के 28 ओवर के बाद ऋषभ पन्त की जगह रिद्धिमान साहा को मैदान पर देखा गया।

साहा जब मैदान पर आए तब कमेंटेटर इयान बिशप को यह कहते हुए सुना गया कि ऋषभ पंत ने अभी-अभी मैदान छोड़ा है और वह अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं। रिद्धिमान साहा उनकी जगह स्थानापन्न कीपर के रूप में हैं।

हालांकि पन्त वापस लौट आए लेकिन कुछ समय के लिए रिद्धिमान साहा भी मैच में हिस्सेदार बन गए। साहा को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली थी। ऋषभ पन्त की बैटिंग के कारण उन्हें साहा से पहले टीम का हिस्सा बनाया गया था। ऋषभ पन्त ने दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए 41 रन की पारी खेली।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में खेलते हुए महज 170 रन बनाए और कीवी टीम को जीतने के लिए 139 रन का मामूली लक्ष्य मिला। भारतीय टीम के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कमेंट्री करते हुए कहा कि बल्लेबाजी अच्छी नहीं होने के कारण गेंदबाजों पर दबाव बढ़ गया। गेंदबाजों ने दबाव के बाद भी पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बल्लेबाजों की तरफ से सहयोग नहीं मिला। चेतेश्वर पुजारा दोनों पारियों में फ्लॉप रहे। उनके अलावा विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे दूसरी पारी के दौरान फ्लॉप रहे। शुभमन गिल भी बतौर ओपनर कुछ अच्छा नहीं कर पाए। यही कारण रहा कि भारतीय टीम दूसरी पारी में चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारतीय टीम पिछड़ गई।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now