Create
Notifications

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए कितना समय हुआ है?

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
निरंजन
visit

विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ चल रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में एक और शतक लगाने से चूक गए। इस बार वह अर्धशतक के करीब जाकर ही आउट हो गए। मैच के तीसरे दिन के पहले सेशन में कोहली ने 44 रन बनाए और फैन्स को एक बार फिर से उनके खेल को लेकर निराशा हुई। काइल जैमिसन ने उनको पगबाधा आउट कर पवेलियन भेज दिया।

इसके साथ ही कोहली के शतक का इंतजार जारी है, जिन्होंने तीनों प्रारूपों में बिना शतक के 45 पारियां खेली हैं। उनका आखिरी टेस्ट शतक 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। दिल्ली के इस बल्लेबाज के लिए 2020 शतक के लिए सूखा था। पिछले साल कोहली के बल्ले से एक भी शतकीय पारी देखने को नहीं मिली।

छोटे प्रारूप में दाएं हाथ के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के एकदिवसीय विश्व रिकॉर्ड से छह शतक पीछे हैं। इस प्रारूप में वह 14 अगस्त, 2019 से 43 शतकों पर अटके हुए हैं। इसका मतलब है कि बिना एकदिवसीय शतक के डेढ़ साल से अधिक का समय हो गया है। उन्होंने आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में नाबाद 114 रन बनाए थे।

14 डब्ल्यूटीसी मैचों में विराट कोहली ने 254* के उच्च स्कोर के साथ दो शतक और चार अर्द्धशतक बनाए हैं। डब्ल्यूटीसी लीग चरण में प्रमुख रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर मार्नस लैबुशेन (1675 रन) हैं, दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (1660 रन) हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में दूसरे दिन विराट कोहली ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था। वह अच्छे लय में नजर आए और बल्ले के बीच में गेंद को खेल रहे थे। दिन का खेल समाप्त होने तक वह 44 रन पर खेल रहे थे। तीसरे दिन की शुरुआत में वह इस स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now