Create
Notifications

ग्राहम थोर्प ने इंग्लिश बल्‍लेबाजों की सबसे बड़ी कमजोरी का खुलासा किया

ग्राहम थोर्प ने कहा कि इंग्लिश बल्‍लेबाजों को शेष मैचों में दमदार प्रदर्शन करने की जरूरत
ग्राहम थोर्प ने कहा कि इंग्लिश बल्‍लेबाजों को शेष मैचों में दमदार प्रदर्शन करने की जरूरत
Vivek Goel

सिडनी में चौथे एशेज टेस्ट (Ashes Series) से पहले इंग्लैंड (England Cricket team) के कार्यवाहक कोच, ग्राहम थोर्प (Graham Thorpe) ने बल्लेबाजों से शेष मैचों में कुछ धैर्य दिखाने का आग्रह किया। थोर्प ने कहा कि बल्‍लेबाजी ईकाई इस बुरे समय का उपयोग करके अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने इंग्‍लैंड का बल्‍लेबाजी क्रम संघर्ष करते हुए नजर आया है। जो रूट को छोड़कर इंग्‍लैंड के किसी बल्‍लेबाज की औसत सीरीज में 40 से ज्‍यादा की नहीं रही है। बड़ी बात यह है कि मेहमान टीम ने मौजूदा सीरीज में एक बार भी 300 का आंकड़ा पार नहीं किया है।

ग्राहम थोर्प ने स्‍वीकार किया कि ऑस्‍ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण शानदार रहा, जो पूरी तरह विरोधी टीम पर हावी रहा है। हालांकि, 52 साल के थोर्प चाहते हैं कि इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज कड़ी मेहनत करे और शेष दो टेस्‍ट में चुनौती का अच्‍छी तरह सामना करें।

थोर्प के हवाले से आईन्‍यूज डॉट को डॉट यूके ने कहा, 'सच्‍चाई यह है कि ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण शानदार है। कुछ खिलाड़‍ियों के लिए यह वेक-अप कॉल है और वो अपने करियर की नई शुरूआत कर सकते हैं क्‍योंकि उन्‍होंने बहुत अलग तरह से ट्रेनिंग शुरू की है।'

थोर्प ने आगे कहा, 'बल्‍लेबाजों को अलग तरह की ट्रेनिंग शुरू करने की जरूरत है। उन्‍हें अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। आप जिस तरह खेलने वाले हैं, उसके लिए थोड़ी टफनेस दिखानी पड़ेगी और साथ ही पता होना चाहिए कि कैसे सही समय पर वापसी करना है।'

ग्राहम थोर्प चौथे टेस्‍ट में क्रिस सिल्‍वरवुड की जगह लेंगे। सिल्‍वरवुड के परिवार का सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकला, जिसके चलते वह 10 दिन के एकांतवास में हैं। मौजूदा एशेज सीरीज कोविड-19 वायरस से जूझते हुए खेली जा रही है। ऑस्‍ट्रेलिया के ट्रेविस हेड कोविड की चपेट में आए और चौथे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

रोरी बर्न्‍स को आसान चीजें बेहतर करने की जरूरत: ग्राहम थोर्प

थोर्प ने रोरी बर्न्‍स के संघर्ष पर कहा कि उन्‍हें आसान चीजें बेहतर करने की जरूरत है। थोर्प ने कहा कि बर्न्‍स को 30 की औसत को बढ़ाना चाहिए और इस बारे में उन्‍हें बातचीत करना चाहिए।

थोर्प ने कहा, 'मैंने कहा, आपने 30 मैच खेले और आपकी औसत 30 की है। तो हम चाहते हैं कि खिलाड़ी के रूप में आपकी औसत बेहतर हो। हमने इस बारे में उनसे बातचीत भी की। क्‍या उनकी तकनीक में बदलाव की जरूरत है या कुछ चीजें बदलना है? उन्‍हें सरल चीजें बेहतर करने की जरूरत है ताकि वह अपने मूवमेंट से चीजें शांत करें। हमने इस बारे में उनसे बातचीत की है।'

रोरी बर्न्‍स को तीसरे टेस्‍ट में बाहर किया गया था और उनकी जगह जैक क्रॉली को मौका दिया गया था। हालांकि, हमीद की जगह सिडनी में बर्न्‍स की वापसी हो सकती है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...