यूनिस खान पाकिस्तान क्रिकेट के राहुल द्रविड़ बन सकते हैं - शोएब अख्तर

यूनिस खान
यूनिस खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान पाकिस्तान के राहुल द्रविड़ बन सकते हैं। शोएब अख्तर के मुताबिक जिस तरह से राहुल द्रविड़ भारत में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में काम करके बेहतरीन प्लेयर तैयार कर रहे हैं वैसा ही काम यूनिस खान भी कर सकते हैं।

यूनिस खान इस वक्त पाकिस्तान टीम के बैटिंग कोच हैं। हाल ही में इंग्लैंड दौरे से पहले उनकी नियुक्ति हुई थी। जबकि पाकिस्तान टीम के एक और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ को पीसीबी ने हाई परफॉरमेंस सेंटर का बैटिंग कोच बनाया है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का बड़ा बयान

शोएब अख्तर का मानना है कि इन दो पूर्व खिलाड़ियों का रोल रिवर्स होना चाहिए। उनके मुताबिक मोहम्मद यूसुफ को पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होना चाहिए और एकेडमी की जिम्मेदारी यूनुस खान के पास होनी चाहिए। शोएब अख्तर ने कहा कि यूनिस खान एकेडमी में बेहतरीन कोच साबित हो सकते हैं और वो उसी तरह का काम पाकिस्तान में कर सकते हैं जिस तरह राहुल द्रविड़ इस वक्त भारत में कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूनिस खान पाकिस्तान के राहुल द्रविड़ हो सकते हैं।

शोएब अख्तर ने दिया चौंकाने वाला बयान

वहीं शोएब अख्तर ने एक और चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम के कोच मिस्बाह उल हक से ज्यादा क्रिकेट की समझ मोहम्मद यूसुफ को है, इसीलिए उन्हें पाकिस्तान टीम की ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होना चाहिए।

आपको बता दें कि मोहम्मद यूसुफ ने अपमे टेस्ट करियर में 90 मैच खेलते हुए 24 शतक और 33 अर्धशतक की मदद से 7530 रन बनाए, जबकि 288 वनडे में 15 शतक और 64 अर्धशतकों की बदौलत 9720 रन बनाए। मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान दोनों ही एक समय पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी की धुरी हुआ करते थे। मिडिल ऑर्डर में ये खिलाड़ी जबरदस्त बैटिंग किया करते थे।

पाकिस्तान टीम ने हाल ही में इंग्लैंड का दौरा किया था जहां टेस्ट सीरीज में उन्हें हार मिली थी और टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

ये भी पढ़ें: के एल राहुल भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं - सुनील गावस्कर

Quick Links

App download animated image Get the free App now