COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बर्थडे स्पेशल: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में युवराज सिंह द्वारा खेली गई 10 शानदार पारियां

SENIOR ANALYST
विशेष
6.63K   //    Timeless

Enter caption

युवराज सिंह वनडे और टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। 18 साल के करियर में युवराज सिंह ने भारतीय टीम को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं और उनके योगदान को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता।

अंडर 19 विश्वकप, 2007 वर्ल्ड टी20 औऱ 2011 विश्वकप में युवराज सिंह का योगदान काफी महत्वपूर्ण रहा है। भले ही युवी इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अभी भी उन्होंने वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और वो विश्वकप खेलना चाहते हैं। इस बीच वो अपनी फिटनेस पर भी काफी काम कर रहे हैं।

कमबैक किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह आज 37 साल के हो रहे हैं, तो इस खास दिन आइए नजर डालते हैं युवराज सिंह द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेली गई 10 शानदार पारियां:

ऑनरेबल मेंशन- 169 रन बनाम पाकिस्तान, बैंगलोर टेस्ट 2007 (टेस्ट क्रिकेट में युवराज सिंह द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर)


#10) 139 रन बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी 2003

Enter caption

साल 2003 में सीबी सीरीज में सिडनी में हुए मुकाबले को युवराज सिंह की शानदार पारी के लिए याद किया जाता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले में युवी जब बल्लेबाजी करने आए, तो भारत का स्कोेर 80 पर 3 था। हालांकि इसके बाद उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर 213 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

युवराज सिंह ने इस मैच में 139 रनों की पारी खेली, जिसमें 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे। यह युवी के करियर का पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक भी था। भले ही भारत को इस मैच में हार मिली, लेकिन युवराज सिंह को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

1 / 10 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...