Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

युवराज सिंह और रवि शास्त्री के बीच ट्विटर पर हुई मजेदार बातचीत

युवराज सिंह और रवि शास्त्री
युवराज सिंह और रवि शास्त्री
SENIOR ANALYST
Modified 26 Jun 2020, 08:38 IST
न्यूज़
Advertisement

पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह और भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के बीच ट्विटर पर मजेदार बातचीत देखने को मिली। ये बातचीत तब शुरु हुई जब 1983 वर्ल्ड कप जीतने की 37वीं सालगिरह पर युवराज सिंह ने पूरी टीम को बधाई दी।

युवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा ' ये एक राष्ट्रीय गौरव का पल है, हमारे सीनियर्स ने 1983 में आज ही के दिन वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। 1983 की वर्ल्ड कप विजेता टीम के हर सदस्य को बधाई। आपने एक बेंचमार्क स्थापित किया था, जिसकी वजह से हम 2011 में वही कारनामा दोहरा सके। मैं हर खेल में भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने की आशा करता हूं।'

ये भी पढ़ें: मुंबई में हो सकता है आईपीएल के सभी मैचों का आयोजन

रवि शास्त्री ने किया युवराज सिंह के ट्वीट पर जबरदस्त कमेंट

रवि शास्त्री ने युवराज सिंह के ट्वीट का मजेदार जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि तुम मुझे और कैप्स को टैग कर सकते हो।

युवराज सिंह ने रवि शास्त्री के इस ट्वीट का भी मजेदार जवाब दिया और लिखा 'हाहाहा सीनियर, आप मैदान के अंदर और बाहर भी एक लिजेंड हो। कपिल पाजी का स्तर ही काफी अलग था।

आपको बता दें कि भारत ने 1983 में कपिल देव की अगुवाई में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। वो वर्ल्ड कप का तीसरा संस्करण था। भारत से पहले सिर्फ वेस्टइंंडीज ने ही 2 बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर ही वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

Advertisement

फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 183 पर आउट हो गई थी। उस समय 60 ओवरों का वनडे मैच होता था। क्रिस श्रीकांत भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 38 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए ये लक्ष्य बेहद आसान था, क्योंकि उस समय कैरेबियाई टीम काफी जबरदस्त थी और विव रिचर्ड्स जैसे खतरनाक बल्लेबाज टीम में थे।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर का अहम खुलासा, बताया कि केकेआर की कप्तानी मिलने के बाद शाहरुख खान ने क्या कहा था

1983 वर्ल्ड कप के दौरान कपिल देव
1983 वर्ल्ड कप के दौरान कपिल देव

हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज जैसी दिग्गज टीम को सिर्फ 140 रनों पर ही समेट दिया। कपिल देव वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने और उसके 28 साल बाद 2011 में एम एस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने एक बार फिर विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

Published 26 Jun 2020, 08:38 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit