MotoGP Bharat के फाइनल में भारतीय क्रिकेटर्स का दिखा जलवा, राइडर्स का उत्साह बढ़ाते आये नजर 

Neeraj
मार्को बेज़ेची ने भारत में आयोजित हुए मोटोजीपी की फाइनल रेस जीती
मार्को बेज़ेची ने भारत में आयोजित हुए मोटोजीपी की फाइनल रेस जीती

ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट स्टेडियम में आयोजित हुए मोटोजीपी भारत (MotoGP Bharat) का 24 सितम्बर को अंतिम दिन रहा और फैंस को जबरदस्त रफ़्तार का रोमांच देखने को मिला। मेन इवेंट को देखने लिए बड़ी तादाद में फैंस आये, साथ ही कुछ भारतीय क्रिकेटर्स भी इसका लुत्फ़ उठाने पहुंचे। इनमें भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan शामिल हैं। इनके अलावा बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम भी युवी के साथ इस प्रतियोगिता का आनंद उठाते नजर आये।

युवी पोडियम में स्कूटी के पीछे बैठकर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने पसंदीदा मोटोजीपी राइडर के बारे में भी बताया। हालाँकि, युवी ने कहा कि वो 'F1' देखने के शौकीन हैं लेकिन मोटोजीपी के भारत में आयोजन होने से उन्हें काफी खुशी हैं। बाकी नए-नए खेलों को भी आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए। उम्मीद है कि ये 'F1' की तरह बंद नहीं होगा। जॉन और युवी ने राइडर्स को चेकर्ड फ्लैग भी दिखाया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि मूनी VR46 रेसिंग टीम (डुकाटी) इटली के मार्को बेज़ेची ने भारत में आयोजित हुए मोटोजीपी की फाइनल रेस जीती और ख़िताब अपने नाम किया। वहीं प्राइमा प्रामैक टीम के जॉर्ज मार्टिन ने दूसरा और मॉन्स्टर एनर्जी यामहा के फैबियो क्वार्टारो तीसरे स्थान पर रहे। इस रेस के आखिरी लम्हों ने दर्शकों को अपनी सीटों से खड़े होने पर मजबूर कर दिया था।

बता दें कि उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इवेंट के आखिरी दिन बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए थे। उन्होंने आखिरी लैप के दौरान राइडर्स के फिनिश लाइन पर पहुंचने के बाद चेकर्ड फ्लैग दिखा कर रेस को आधिकारिक रूप से समाप्त करने की घोषणा की थी।

वहीं रेस की समाप्ति के बाद सीएम योगी ने बेज़ेची को अपने हाथों से ट्रॉफी देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने मोटोजीपी के सभी राइडर्स से मुलाकात की और रेस में हिस्सा लेने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। विश्व प्रसिद्ध राइडर्स भी इस आयोजन से काफी खुश दिखे और उन्होंने फैंस के सपोर्ट की सराहना की, जबकि मोटोजीपी के शानदार आयोजन के लिए योगी सरकार की तारीफ की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar