Create

पूर्व भारतीय दिग्गज ने नए टेस्ट कप्तान के रूप में ऋषभ पन्त के नाम का किया समर्थन

ऋषभ पन्त का करियर लम्बे समय तक चलेगा
ऋषभ पन्त का करियर लम्बे समय तक चलेगा

विराट कोहली (Virat kohli) के टेस्ट कप्तानी से हटने के बाद अब एक ही सवाल देखने को मिल रहा है कि भारतीय टीम का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को टेस्ट कप्तान बनाये जाने की सलाह दी है। गावस्कर की बात का अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी समर्थन किया है।

गावस्कर ने कहा था कि ऋषभ पन्त को वह अगला टेस्ट कप्तान देखते हैं। उनके ऊपर जिम्मेदारी आने से वह और ज्यादा बेहतर होंगे। युवराज सिंह ने अपने ट्विटर पर ऋषभ पन्त का टेस्ट कप्तानी के लिए समर्थन किया और लिखा कि निश्चित रूप से वह विकेट के पीछे से गेम को अच्छी तरह से पढ़ते हैं।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने एक लम्बा पोस्ट सोशल मीडिया पर लिखते हुए अपनी टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट समाप्त होने के बाद ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को अपने निर्णय के बारे में बता दिया था। हालांकि सभी के लिए यह हैरानी वाला निर्णय था। कोहली ने उनसे यह भी कहा कि इस खबर के बारे में ड्रेसिंग रूप से बाहर किसी को भी नहीं बताएं।

@vikrantgupta73 @RishabhPant17 @NikhilNaz Absolutely! Reads the game well behind the stumps

कोहली के निर्णय के बाद कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई। इनमें भारत के अलावा विदेशों से भी दिग्गज नाम शामिल रहे। हर किसी ने कोहली की टेस्ट कप्तानी को लेकर अहम बातों का जिक्र किया और उनको वर्ल्ड के बेस्ट कप्तानों में से एक माना।

तीनों प्रारूप में से एक में भी कोहली अब कप्तान नहीं हैं। बतौर बल्लेबाज वह खेलते रहेंगे और उनके बल्ले से रन निकलने की उम्मीद और ज्यादा बढ़ गई है। देखना होगा कि नए कप्तान को लेकर बीसीसीआई अब क्या निर्णय लेती है। सफेद गेंद क्रिकेट में रोहित शर्मा कप्तान हैं। ऐसे में रेड बॉल कप्तान पर नजरें रहेंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment