Create

Yuvraj Singh ने एक ओवर में छह छक्कों वाले कारनामे के 15 साल पूरे होने पर शेयर किया खास वीडियो, साथ में नजर आया एक प्यारा जोड़ीदार 

युवराज सिंह की छह छक्कों वाली पारी
युवराज सिंह की छह छक्कों वाली पारी

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के टी20 वर्ल्ड कप 2007 में लगाए गए लगातार छह छक्कों को भला कौन भूल सकता है। आज ही के दिन 15 साल पहले युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। 2007 में हुए पहले टी 20 विश्व कप में युवराज एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे और उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रच दिया था।

आज 15 साल बाद युवराज सिंह ने भी इस पारी को याद किया। उन्होंने एक खास शख्स के साथ अपनी ऐतिहासिक पारी की 15वीं वर्षगांठ मनाई। इसे लेकर युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी पोस्ट की है।

दरअसल, युवराज सिंह ने जो वीडियो पोस्ट किया उसमें उनके बेटे ओरियन कीच सिंह भी थे। वीडियो में युवराज अपने बेटे के साथ अपनी छह छक्कों वाली पारी टीवी में देखते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के साथ कैप्शन में युवराज ने लिखा,

"15 साल बाद एक साथ इसे देखने के लिए इससे बेहतर साथी नहीं मिल सकता है"।

वीडियो आप यहां देख सकते हैं:

बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच उस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना था। युवराज सिंह रॉबिन उथप्पा के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए थे। 19वें ओवर के पहले युवराज को फ्लिंटॉफ के साथ गुस्से में कुछ बातचीत करते हुए देखा गया था। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड बॉलिंग करने आए और उस ओवर में युवराज ने छह छक्के लगाए, जिससे भारत का स्कोर 218 हो गया। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 18 रन से मैच जीत लिया था। युवराज सिंह ने इस पारी की बदौलत T20 में सबसे तेज अर्धशतक (12 गेंद) बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। इस वर्ल्ड कप को भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर अपने नाम किया था।

इसके बाद युवराज सिंह को 2011 वनडे वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड से नवाजा गया था। उन्होंने इस विश्वकप में 362 रन बनाए थे और साथ ही 15 विकेट भी लिए थे। 2019 में युवराज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी थी। इस वक्त वो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment