'शेर की दहाड़ और वीरू के वार का कोई मुकाबला नहीं'- युवराज सिंह ने वीरेंदर सहवाग को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी 

Ankit
New Zealand v India - 5th ODI
New Zealand v India - 5th ODI match

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। आम से लेकर खास लोग, सब सहवाग को जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं। इस बीच सहवाग के पूर्व साथी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने मजेदार अंदाज में उनको शुभकामनाएं दी हैं।

दरअसल, युवराज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें उनकी सहवाग के साथ की पुरानी तस्वीरें हैं। इस पोस्ट के साथ युवराज ने कैप्शन में लिखा, "जब भी ‘मुल्तान के सुल्तान’ ने मैदान में कदम रखा तो हर विपक्षी टीम ने गाना गाया, बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है। जन्मदिन की शुभकामनाएं वीरेंदर सहवाग। शेर की दहाड़ और वीरू के वार का कोई मुकाबला नहीं। ढेर सारा प्यार भाई।"

बता दें ये दोनों खिलाडी लम्बे समय तक भारतीय टीम में साथ खेले हैं और और भारतीय टीम के लिए 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप में भी साथ खेल चुके हैं।

सहवाग अपने समय के बेखौफ बल्लेबाज थे, जो आक्रामक शैली में बल्लेबाजी किया करते थे। चाहे कितना भी बड़ा गेंदबाज हो, चाहे विश्व का कोई भी मैदान हो, सहवाग अपने अंदाज में ही बल्लेबाजी करते थे। वह टेस्ट क्रिकेट में भी उम्दा स्ट्राइक रेट से रन बनाते थे।

ऐसा रहा है सहवाग का अंतरराष्ट्रीय करियर

सहवाग ने 104 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें 49.34 की औसत से 8,586 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 23 शतक और 32 अर्धशतक लगाए। साल 2013 में, उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट खेला था। वहीं वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 251 मैच खेले, जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक के साथ 8,273 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 35.05 का रहा। उन्होंने 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले, जिसमें दो अर्धशतक की मदद से 394 रन बनाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now