Create
Notifications

'ऋषभ पन्त आने वाले समय में भारतीय टीम के कप्तान होंगे'

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
ANALYST

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने खुद को टीम इंडिया के लिए धाकड़ मैच विजेताओं में से एक के रूप में स्थापित किया है। वह जिस तरह से इतनी कम उम्र में चीजों को कर रहे हैं, उससे निश्चित रूप से उनकी काफी सराहना हुई है। हालाँकि उन्होंने भारतीय सेटअप में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश की, तब उनके लिए सब कुछ आसान नहीं था जब। लापरवाही से अपना विकेट देने और कुछ अनावश्यक शॉट खेलने के लिए उनकी लगातार आलोचना हो रही थी। पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj SIngh) ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को लेकर अहम बयान दिया है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि मैं ऋषभ पन्त में एडम गिलक्रिस्ट को देखता हूँ जो खेल का रुख बदल सकते हैं। गिलक्रिस्ट ने मैदान पर आकर टेस्ट क्रिकेट में खेल का रुख ही बदल दिया। मुझे लगता है कि ऋषभ भी ऐसा ही कर सकते हैं।

युवराज सिंह का पूरा बयान

Portraits - 2018 Laureus World Sports Awards - Monaco
Portraits - 2018 Laureus World Sports Awards - Monaco

उन्होंने कहा कि मैं ऋषभ को एक संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं। क्योंकि वह उछल-कूद करने वाला चुलबुला और इधर-उधर बात करने वाला है। मुझे लगता है कि उसके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है क्योंकि मैंने उसे तब देखा था जब वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर रहा था। उन्होंने एक अविश्वसनीय काम किया। इसलिए लोगों को उन्हें आने वाले वर्षों में भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए।

पन्त इस समय इंग्लैंड में हैं और यह देखने वाली बात होगी कि वह 04 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भारत के लिए वह कैसा प्रदर्शन करते हैं। इंग्लैंड में ही ऋषभ पन्त ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। उस समय उन्होंने छक्के से करियर में खाता खोला था। इस बार भी नजरें उन पर रहेंगी।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now