Create
Notifications

युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के 500 टेस्ट विकेट पर दिया बयान

युवराज सिंह
युवराज सिंह
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 29 Jul 2020
न्यूज़

युवराज सिंह ने इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की नई उपलब्धि को लेकर बड़ी बात कही है। टेस्ट क्रिकेट में स्टुअर्ट ब्रॉड के 500 विकेट पूरे होने पर युवराज सिंह ने उनकी तारीफ की है। युवराज सिंह ने अपने फैन्स से भी कहा कि ब्रॉड के इस कीर्तिमान के लिए तालियाँ बजनी चाहिए। एक समय टी20 क्रिकेट में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि मैं जब भी स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में कुछ लिखता हूँ तो लोग उसे मेरे छह छक्कों से जोड़कर देखते हैं। मैं आज उनसे निवेदन करता हूँ कि उन्हें तालियाँ बजानी चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेना कोई मजाक नहीं है। इसमें कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ निश्चय की जरूरत होती है। ब्रॉडी तुम लेजेंड हो।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले 3 भारतीय

युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को छह छक्के जड़े थे

जब टी20 क्रिकेट का पहला वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा था तब युवराज सिंह ने धमाकेदार अंदाज में खेलते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में सभी गेंदों पर छक्के जड़े। इस रिकॉर्ड के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड को हर बार इन छक्कों के लिए ट्रोल होना पड़ता था। इन छक्कों के कहानी एक मामूली कहासुनी से शुरू हुई थी। इंग्लैंड के खिलाड़ी एंड्रू फ्लिंटॉफ ने युवराज सिंह को कुछ कहा था। मैदान पर हल्की बहस हुई और अगला ओवर लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड आए थे। युवी ने उनके ऊपर पूरा गुस्सा निकालते हुए सभी छह गेंदों पर छह छक्के जड़कर फ्लिंटॉफ का बदला ब्रॉड के ओवर से लिया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में मैनचेस्टर के मैदान पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने पांच सौ विकेट पूरे किये। उन्होंने विंडीज की दूसरी पारी में क्रैग ब्रैथवेट को आउट कर यह कीर्तिमान बनाया। खास बात यह थी कि जेम्स एंडरसन का 500वां शिकार भी क्रैग ब्रैथवेट ही रहे। ब्रॉड ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर इंग्लैंड को 269 रन से जीत दिलाई। उन्होंने पहली पारी में बल्ले से भी प्रदर्शन करते हुए फिफ्टी जड़ी।

Published 29 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now