युवराज सिंह ने अपने संन्यास लेने के फैसले को लेकर दिलचस्प किस्सा बताया

युवराज सिंह
युवराज सिंह

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने खुलासा किया है कि जब वो साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल में खेल रहे थे, तब उन्होंने पहली बार अपने रिटायरमेंट पर विचार किया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ बातचीत में इस बात का खुलासा किया है। इस दौरान इन खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर मौजूदा टीम इंडिया के बारे में बात की। इतना ही नहीं इस दौरान युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह की जमकर टांग खिचाई भी की।

युवराज सिंह ने कहा कि साल 2018 के आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाई ने उन्हें 'युवी पा' कहकर बुलाया था, जिसके बाद इस खिलाड़ी ने संन्यास के बारे में सोचने का मन बना लिया था। इस बात को याद करते हुए युवराज सिंह ने कहा,

'मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपने करियर के अंतिम चरण में आप लोगों के साथ खेलने के बाद संन्यास ले लेना चाहिए। लेकिन मैंने वास्तव में 2018 में सबसे पहले रिटायरमेंट के बारे में सोचा जब मैं किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहा था और एंड्रयू टाई ने मुझे युवी पी’ कहना शुरू कर दिया था।'

ये भी पढ़े- मोहित शर्मा ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन का किया ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी कप्तान

बता दें, साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए युवराज सिंह 8 मैचों में सिर्फ 65 रन ही बनाए पाए थे। इसके बाद अगले साल इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया था। युवराज सिंह ने साल 2019 आईपीएल में चार मैचों में 98 रन बनाए थे। युवराज ने साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था।

बता दें, कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इतना ही नहीं इस वायरस के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now