युवराज सिंह ने 2017 में इंग्लैंड की खिलाफ खेली अपनी 150 रनों की पारी को किया याद, सोशल मीडिया पर साझा की खास तस्वीरें 

Neeraj
युवराज सिंह ने इस पारी में 21 चौके और तीन छक्के जड़े थे
युवराज सिंह ने एक जबरदस्त पारी खेली थी

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान भारत (Indian Cricket Team) के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। उन्हीं पारियों में से एक ऐसी ही शानदार पारी युवी के बल्ले से 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ आई थी। वर्ल्ड कप विजेता ऑलराउंडर ने छह साल पहले आज ही (19 जनवरी) के दिन अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी। अपनी इस पारी को याद करते हुए युवी ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जो वायरल हो रही हैं।

बता दें कि 2016-17 में इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आई थी। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कटक में हुआ था, जिसमें युवराज ने 127 गेंदों में 150 रन बनाये। उनकी इस पारी में 21 चौके और तीन छक्के शामिल थे। इंस्टाग्राम पर अपनी इस पारी की कुछ चुनिंदा तस्वीरों को सिक्सर किंग ने पोस्ट किया है। तस्वीरों को साझा करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कैप्शन में लिखा,

कभी हार ना मानों।

युवी के फैंस भी इस पोस्ट अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक फैन ने कमेंट करते हुए, सच्चा चैंपियन, आज का दिन मैं कभी नहीं भूल सकता। 150 रन और छह छक्के एक ही टीम के खिलाफ।

रोमांचक मुकाबले में भारत ने दर्ज की थी 15 रनों से करीबी जीत

गौरतबल है कि दोनों टीमों के बीच खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। मेजबानों ने 25 के स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे। उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह के बीच चौथे विकेट के लिए 256 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। युवी के 150 और धोनी के 134 रनों की बदौलत भारत ने पूरे ओवर खेलने के बाद 381/6 का स्कोर खड़ा किया था।

जवाब में इंग्लिश बल्लेबाजों की ओर से भी उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला लेकिन आखिर में इंग्लैंड निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेटों के नुकसान पर 366 रन ही बना पाई और भारत ने 15 रनों से मैच जीता था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now