इंग्लैंड में लगेगा पूर्व क्रिकेटरों का जमावड़ा, युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी और केविन पीटरसन जैसे दिग्गज खेलते आएंगे नजर

2nd O.D.I - India v Pakistan
युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी टूर्नामेंट का होंगे हिस्सा

क्रिकेट फैंस एक बार फिर से युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी और केविन पीटरसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देख पाएंगे। इंग्लैंड के एजबेस्टन में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स का आयोजन होगा, जिसमें कई सारे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने अप्रूव किया है और इंडिया, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज समेत कई देशों के पूर्व क्रिकेटर इसमें हिस्सा लेंगे।

जाबवा एंटरटेनमेंट के डायरेक्टर हर्षित तोमर ने इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

वर्तमान ऐलान से वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स को और मजबूती मिलती है और ये पूर्व क्रिकेट चैंपियंस के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म बन सकता है।

जाबवा एंटरटेनमेंट बॉलीवुड फिल्म और म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी है, जो इस टूर्नामेंट को आयोजित कर रही है। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स के लिए युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी और केविन पीटरसन जैसे खिलाड़ियों से करार किया जा चुका है।

3 जुलाई से वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स का आगाज हो सकता है

इस टूर्नामेंट का आगाज तीन जुलाई से हो सकता है और इस दौरान फैंस को पुराने क्रिकेटर्स की राइवलरी एक बार फिर देखने को मिल सकती है। ऐसे में कई सारे ऐसे पूर्व क्रिकेटर जो अब क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं या फिर कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं वो इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटरों के लिए भारत में इस वक्त लेजेंड्स लीग क्रिकेट का आयोजन होता है। दुनिया भर के कई सारे पूर्व खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं। सचिन तेंदुलकर, इरफान पठान, वीरेंदर सहवाग, रॉबिन उथप्पा, मोहम्मद कैफ, जैक कैलिस, मखाया नतिनी, तिलकरत्ने दिलशान और केविन पीटरसन जैसे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं। इस लीग को भारत में फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और ऐसे में इंग्लैंड में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स को भी काफी पसंद किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता