Create
Notifications

युवराज सिंह ने शिखर धवन की कप्तानी को लेकर किया मजेदार किस्सा शेयर

reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय (Indian) सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कई सालों से भारत की सफेद गेंद टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। अनुभवी बल्लेबाज को भारत और मेजबान श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने धवन के नेतृत्व में घरेलू क्रिकेट खेला है। युवराज ने भारतीय सलामी बल्लेबाज और दिलीप ट्रॉफी में उनकी कप्तानी को लेकर एक किस्सा साझा किया है।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए युवराज ने दिलीप ट्रॉफी के 2012 संस्करण में धवन और उनकी टीम इंडिया के डिप्टी भुवनेश्वर कुमार को लेकर एक मजेदार घटना साझा की। उन्होंने कहा कि कप्तानी मजेदार होने वाली है। क्योंकि मैं शिखर की कप्तानी में खेला हूं और उन्होंने कुछ बहुत ही मजेदार मूव्स किए। शिखर की पसंदीदा चालों में से एक मुझे याद है कि हम मध्य क्षेत्र के खिलाफ खेल रहे थे और भुवनेश्वर कुमार 49 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। शिखर धवन ने सभी को सर्कल के अंदर बुलाया।

युवराज ने कहा कि मैं स्लिप में खड़ा था और उनसे पूछा कि क्या हुआ। उन्होंने जवाब दिया कि भुवनेश्वर कुमार 99 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने सर्कल में सभी को बुलाया। इसलिए मैंने उनसे कहा कि यह 99 नहीं बल्कि 49 है। फिर उन्होंने सभी को वापस जाने के लिए कहा।

युवराज ने आगे कहा कि उत्तर क्षेत्र और मध्य क्षेत्र के बीच दिलीप ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में कप्तान धवन ने 200 गेंदों में 121 रन बनाए थे जबकि युवराज ने 241 गेंदों में 208 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाजी ऑलराउंडर भुवनेश्वर ने भी इसी मैच में सेंट्रल जोन के लिए 128 रनों की पारी खेली थी। धवन और भुवनेश्वर दोनों मेजबान श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया 18 जुलाई से श्रीलंका में 3 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) और इतने ही टी20 मैच खेलेगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...