Create
Notifications

Hindi Cricket News - युवराज सिंह ने आईपीएल में महंगे बिकने से होने वाले दबाव के बारे में बताते हुए युवा खिलाड़ियों को दी अहम सलाह

युवराज सिंह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं
युवराज सिंह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं
मयंक मेहता

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना है कि आईपीएल में महंगे बिकने से काफी दबाव रहता है और अगर आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो आपके बारे में बातें होनी शुरू हो जाती हैं। युवराज सिंह ने शानदार फील्डर में से एक मोहम्मद कैफ के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान इस बात का खुलासा किया।

युवराज सिंह आईपीएल इतिहास के सबसे महंग बिकने वाले खिलाड़ी हैं। वो सबसे पहले 2014 में 14 करोड़ में बिके थे, इसके बाद 2015 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि इस सीजन उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था और 14 मैचों में सिर्फ 248 रन ही बना पाए थे।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने आईसीसी इवेंट्स में कमेंट्री करने में दिलचस्पी दिखाई

मोहम्मद कैफ के साथ बातचीत के दौरान युवराज सिंह ने कहा,

"महंगे बिकने का दबाव रहता ही है। मैं नहीं कहता कि इससे खिलाड़ी में बदलाव आता है, लेकिन जब आप ऊपर जा रहे होते हैं, तो कुछ लोग नीचा दिखाना लगते हैं। दबाव इसलिए होता है क्योंकि जब आप अच्छा नहीं कर पाते हैं, तो कहा जाता है कि इसे इतना पैसा मिल रहा है, तो यह परफॉर्म क्यों नहीं कर रहा है। नेगेटिव चीजें ज्यादा बिकती है और यह आपको एफेक्ट करती हैं। युवा खिलाड़ियों को मेरा सुझाव है कि वो टीवी और न्यूजपेपर्स से दूर ही रहें।"

युवराज सिंह ने पिछले साल जून में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि वो अभी भी कुछ लीग्स में खेलते हुए नजर आते हैं। इसके अलावा उन्होंने साफ कर दिया है कि उन्हें फुलटाइम कमेंट्री में कोई दिलचस्पी नहीं है और इससे ज्यादा उनको कोचिंग करना ज्यादा पसंद है।

आईपीएल में युवराज सिंह का आखिरी सीजन 2019 का रहा था, जब वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहते हुए चैंपियन बने थे। हालांकि इस सीजन में उन्हें सिर्फ 4 मैच खेलने का मौका ही मिला था।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...