क्रिकेट न्यूज़: अभ्यास सत्र में युवराज सिंह का हेलिकॉप्टर शॉट

Enter caption

आईपीएल के शुरु होने से पहले युवराज सिंह पंजाब टीम के लिए सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफ़ी खेल रहे हैं। भले ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में ज़्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन वो गेंद पर सही शॉट लगाते हुए दिखे।

इसके साथ ही युवराज सिंह मुंबई इंडियंस टीम के लिए भी लगातार अभ्यास कर रहे हैं। इस प्रैक्टिस सेशन के दौरान वो हेलिकॉप्टर शॉट लगाते हुए दिखे। जब भी हेलीकॉप्टर शॉट की बात की जाती है तो क्रिकेट प्रेमियों के ज़ेहन में महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे पहले आता है। वर्ल्ड कप 2011 के फ़ाइनल मैच की आख़िरी गेंद पर माही का छक्का आज भी याद किया जाता है। युवी ने भी माही की तरह ये हेलीकॉप्टर शॉट लगाया।

देखें युवराज सिंह का हेलीकॉप्टर शॉट:-

youtube-cover

37 साल के युवराज सिंह आख़िरी बार साल 2017 में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टीम इंडिया की जर्सी में नज़र आए थे। उस सीरीज़ में वो ख़राब प्रदर्शन करने की वजह से भारतीय टीम से बाहर हो गए थे। वो अब अपने करियर के आख़िरी पड़ाव में आ चुके हैं, लेकिन उनमें हालात से लड़ने का जुनून आज भी बरकरार है। भले ही इसकी उम्मीद कम दिख रही हो, फिर भी युवराज टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहे हैं।

साल 2018 की आईपीएल नीलामी में युवराज सिंह को किंग्स XI पंजाब टीम ने ख़रीदा था, लेकिन वो कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने 8 आईपीएल मैचों में महज़ 65 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 10.83 और स्ट्राइक रेट 89.04 था। फिर पंजाब टीम ने युवराज को रिलीज़ कर दिया था। आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी के शुरुआती दौर में युवी बिक नहीं पाए थे, लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 1 करोड़ रुपये में ख़रीद लिया।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma